×

Loksabha Chunav 2024: चुनाव में वाहन अधिग्रहण से बचाने के लिए पहुंचे आवेदन, गिनाईं समस्याएं

Jhansi News: झांसी एआरटीओ सुजीत कुमार सिंह ने बताया की उनके पास चुनाव की प्रक्रिया को पूरी करने के लिए प्राइवेट वाहन मालिकों की गाड़ियों को अधिग्रहण करने के लिए नोटिस उनके द्वारा भेजे गए है।

B.K Kushwaha
Published on: 28 April 2024 10:30 AM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News (Pic:Newstrack)

Jhansi News: लोकसभा चुनाव के लिए वाहन अधिग्रहण का नोटिस पहुंचते ही एक लंबी तादाद में लोग अपनी-अपनी समस्याएं बताने आरटीओ पहुंच रहे हैं। कोई बेटी को ड्यूटी जाने का, तो कोई खुद को डॉक्टर बताकर मरीज देखने जाने की बात कहकर अपना वाहन अधिग्रहण से बाहर करने की गुहार लगा रहे हैं। नोटिस पाने वाले वाहन मालिकों द्वारा बताई गई परेशानियों में ज्यादातर लोगों ने अपने माता पिता और पत्नी की बीमारी की वजह बताई है। इसके अलावा लोग सिफारिशी फोन कराने से भी नहीं चूक रहे।

इतने हजार वाहनों का होगा अधिग्रहण

लोकसभा चुनाव कराने के लिए जिले से 6 हजार वाहनों का अधिग्रहण किया जाना है। इनमें से 2 हजार भारी व 4 हजार हल्के वाहनों का अधिग्रहण होना है। इस संबंध में वाहन मालिकों को नोटिस भेज दिए गए हैं। अब जिनके पास नोटिस जा रहे हैं, वे अपनी-अपनी परेशानी बताने आरटीओ अधिकारियों के पास पहुंच रहे हैं। झांसी एआरटीओ सुजीत कुमार सिंह ने बताया की उनके पास चुनाव की प्रक्रिया को पूरी करने के लिए प्राइवेट वाहन मालिकों की गाड़ियों को अधिग्रहण करने के लिए नोटिस उनके द्वारा भेजे गए है। उनका कहना है की बड़े वाहन मालिकों की तरफ से तो से तो किसी भी तरह की आपत्ति नहीं जताई गई है। लेकिन छोटे वाहन मालिकों के द्वारा अभी तक लगभग 200 ऐसे आवेदन आ चुके हैं, इनमें कई कारण बताते हुए वाहन को अधिग्रहण सूची से बाहर करने की गुहार लगाई गई है।

लोगों ने गिनाईं समस्याएं

किसी ने कहा है की उनकी बेटी को कॉलेज छोड़ने जाना पड़ता है तो किसी ने खुद को डॉक्टर बताते हुए कहा है की प्रतिदिन उनको मरीजों को देखने के लिए अस्पताल जाना पड़ता है। अधिकारी ने बताया कि 90 प्रतिशत लोगों ने आवेदन में अपने माता पिता और पत्नी, बच्चों की बीमारी को कारण बताया है। उन्होंने कहा लोग सिफारिशी फोन भी करा रहे है। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा है कि मतदान सभी का है और सबको मतदान प्रक्रिया में सहयोग करना चाहिए।

लोगों को अपने वाहन की चिंता है कि पता नहीं किस हालत में उनके वाहन का इस्तेमाल होगा। इसके लिए उन्होंने सभी को आश्वस्त किया है कि पहले की बात अलग थी और पहले जैसा अभ कुछ नहीं है। वाहन सभी के सुरक्षित रहेंगे। इन वाहन मालिकों के आवेदनों पर विचार नहीं हो रहा, वे अब सिफारिशी फोन करा रहे हैं। इधर, अधिकारी स्पष्ट कर चुके हैं कि आवेदन पर तभी विचार संभव है, जब कारण वास्तविक होगा। इसलिए सभी अपने वाहन 17 तारीख को झांसी के भोजला मंडी में जमा करवाए।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story