×

Jhansi News: चोरी की बिजली से रोशन हो रहे नगर निगम और जेडीए के 56 पार्क

Jhansi News: झांसी मण्डल के मुख्य अभियंता राजीव माहेश्वरी ने बताया कि चोरी की बिजली जलाने वाले पार्कों की जानकारी है। इसकी सूचना जेडीए और नगर निगम दोनों विभागों को दी गई है।

B.K Kushwaha
Published on: 19 April 2024 9:47 AM GMT (Updated on: 19 April 2024 9:55 AM GMT)
Jhansi News
X

Symbolic Image (Pic:Social Media)

Jhansi News: एक तरफ लोगों को भरी गर्मी में बिजली नहीं मिल पा रही है तो दूसरी तरफ शहर के 56 पार्क धड़ल्ले से चोरी की बिजली से जगमग हो रहे हैं। ऐसा नहीं है कि इसकी जानकारी बिजली विभाग को नहीं है, पर विभाग इन पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है ये सबसे बड़ा सवाल है ? इस मामले में जब बिजली विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया गया तो उनका कहना है कि उन्हे इसकी जानकारी है और इसके लिए बकायदा नगर निगम को पूरा ब्यौरा भी सौंप दिया गया है। दोनों विभाग के बीच पत्राचार चल रहा है, पर और शहर के पार्कों में चोरी की लाईट हर शाम जल रही है।

छापे में पकड़े गए थे पार्कों में अवैध कनेक्शन

हाल ही में कुछ पार्कों पर विद्युत वितरण खण्ड एक की अधिशासी अभियन्ता रेनू वर्मा ने छापा मारते हुए जांच की और पाया था कि इन पार्कों में सीधे लाइन से तार डालकर हर शाम बिजली जलाई जा रही है। इस मामले को लेकर कई बार मुख्यालय तक शिकायतें भेजी जा चुकी हैं पर कार्रवाई आज तक नहीं हुई। अकेले मेडिकल कॉलेज से लेकर बस स्टैंड तक के क्षेत्र के बीच ऐसे 21 पार्क मौजूद हैं। वहीं, शहर के कुछ पार्कों ने ही वैधानिक कनेक्श्न लिए हैं।

दोनों विभागों को है मामले की जानकारी

झांसी मण्डल के मुख्य अभियंता राजीव माहेश्वरी ने बताया कि चोरी की बिजली जलाने वाले पार्कों की जानकारी है। इसकी सूचना जेडीए और नगर निगम दोनों विभागों को दी गई है, इसके बाद भी दोनों विभागों ने आज तक इस पर ध्यान नहीं दिया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story