×

Hathras News: हुरियारों ने पुलिस कर्मियों को पीटा, फाड़ी वर्दी, मुकदमा दर्ज

Hathras News: हाथरस के कस्बा हसायन के मोहल्ला अहीरान में सोमवार को ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों के साथ हुरियारों ने मारपीट कर दी। यहां पर एक पुलिस कर्मी को नीचे गिराकर उसका सिर फोड़ दिया

G Singh
Report G Singh
Published on: 26 March 2024 10:44 AM GMT
beat up police personnel, tore their uniforms, case registered against unknown
X

हुरियारों ने पुलिस कर्मियों को पीटा, फाड़ी वर्दी, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज: Photo- Newstrack

Hathras News: उत्तर प्रदेश के जनपद हाथरस के कस्बा हसायन के मोहल्ला अहीरान में सोमवार को ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों के साथ हुरियारों ने मारपीट कर दी। यहां पर एक पुलिस कर्मी को नीचे गिराकर उसका सिर फोड़ दिया, उसे बचाने आए एसआई व दो पुलिस कर्मियों को भी पीटा। मारपीट के दौरान पुलिस कर्मियों की वर्दी को फाड़ दिया। घायल पुलिस कर्मियों को जिला अस्पताल भेजा गया है। इस मामले में पुलिस ने 17 नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं 11 अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है।

पुलिस कर्मियों के साथ ड्यूटी के दौरान की गई मारपीट

बता दें कि कोतवाली हसायन में तैनात कांस्टेबल भरत सिंह कस्बा हसायन में होली की शान्ति व्यवस्था डयूटी में लगे हुए थे। इसी दौरान थाने से करीब 100 मीटर की दूरी पर स्थित मोहल्ला अहीरान में पहुंचे तो वहां पर डीजे बज रहा था और वहां पर मौहल्ला अहीरान के पवन पुत्र बाले यादव, अभिमन्यु पुत्र रामखिलौनी, मोनू पुत्र रामसिंह, मनोज पुत्र महावीर, बबलू पुत्र दुरवीन, अंगद पुत्र रामेश्वर, सिन्टू पुत्र वीरेश, संजय पुत्र नत्थू सिंह, कान्हा पुत्र नत्थू सिंह भोला पुत्र सुगडपाल, नत्थू पुत्र रुस्तम सिंह, मोरमुकट पुत्र रामखिलौनी, गौरव पुत्र श्यामवीर, उमेश पुत्र रामदास, रामू पुत्र नत्थू सिंह, श्यामू पुत्र नत्थू सिंह व श्रीनिवास पुत्र अंनपाल और उनके अन्य करीब 20-25 व्यक्ति डीजे पर डान्स कर रहे थे।

इन लोगों में ही शामिल लोगों ने एक कार को रोक रखा था और उनके साथ खींचातानी करते हुए हाथापाई कर रहे थे। जिस पर सिपाही भरत सिंह ने दोनों पक्षों को समझाया। जिसके बाद कार चालक को अपने गन्तव्य को जाने के लिए कहा गया, जिस पर वह चला गया।

एक एसआई सहित चार पुलिस कर्मी घायल

आरोप है कि उसी दौरान वहां मौजूद मोरमुकुट पुत्र रामखिलौनी ने भरत सिंह का गिरेबान पकड़ा और नीचे गिरा दिया। वहां मौजूद लोग ने लात घूसों से सिपाही के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। सिपाही ने उठने की कोशिश की तो पीछे से उसे जान से मारने की नियत सेईंट से सिर पर प्रहार करना शुरू कर दिया, जिससे सिपाही लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा।

मौके मची अफरा-तफरी

हंगामे की आवाज सुनकर थाने से सिपाही जितेन्द्र व रोहन और एसआई भवानीशंकर शर्मा मौके पर आ गए और भरत को बचाने की कोशिश करने गले। जिस पर आरोपियों ने एसआई व उन दोनों सिपाहियों के साथ भी मारपीट की और चारों की वर्दी फाड़ दी। पुलिस पर हुए हमले के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आसपास व आने-जाने वाले राहगीर भयभीत हो गए। मोहल्ले के लोग अपने अपने घरों मे घुस गए।

पुलिस ने 18 के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

पुलिस कर्मिर्यों के साथ हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने 17 नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं पुलिस ने मौके से 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिनको पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश में जुटी है।

इन धाराओं में दर्ज किया मुकदमा

पुलिस कर्मियों के साथ हुई मारपीट व जानलेवा हमले में पुलिस ने धारा 147, 149, 307, 332, 353, 186 और आपराधिक कानून (संशोधन) अधिनियम की धारा 7 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि

हाथरस पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल ने बताया कि पुलिस कर्मियों पर ड्यूटी के दौरान हमला कर, मारपीट की गई। यहां पर उनकी वर्दी को भी फाड़ दिया गया। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story