×

Hardoi News: महिला सिपाही ने एसएचओ पर लगाया छेड़छाड़ व अश्लीलता का आरोप, पुलिस अधीक्षक ने बैठाई जांच

Hardoi News: महिला पुलिस कर्मी ने अपने थाने के एसएचओ पर अश्लील हरकत करने और छेड़छाड़ करने का गंभीर आरोप लगाया है। महिला पुलिस कर्मी के आरोप के बाद महकमे में हड़कंप मच गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 28 April 2024 12:28 PM GMT
Hardoi News
X

Symbolic Image (Pic:Newstrack)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में महिला सशक्तिकरण को लेकर लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। महिलाओं की सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं लेकिन इन सब से उलट उत्तर प्रदेश में महिलाएं अपने आप को आज भी असुरक्षित महसूस कर रही हैं। उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली महिला पुलिस कर्मी अपने ही विभाग में अपने को असुरक्षित महसूस कर रही है। प्रदेश में महिलाओं से छेड़छाड़ के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इसको देखते हुए शासन के निर्देश पर प्रत्येक जनपद में एंटी रोमियो सेल बनाकर कार्य किया जा रहा है। जहां महिला पुलिसकर्मी सड़क पर जाकर महिलाओं को जागरूक करती हैं साथ ही महिलाओं को सुरक्षा का भरोसा दिलाती है लेकिन जब यही महिला पुलिसकर्मी खुद असुरक्षित हो तो दूसरी महिलाओं को सुरक्षा का भरोसा कैसे दिलाया जाएगा।

हरदोई में एक महिला पुलिस कर्मी ने अपने थाने के एसएचओ पर अश्लील हरकत करने और छेड़छाड़ करने का गंभीर आरोप लगाया है। महिला पुलिस कर्मी के आरोप के बाद महकमे में हड़कंप मच गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक केशव चंद्रपुर गोस्वामी ने तत्काल एसएचओ को तलब किया और बयान दर्ज किया। फिलहाल पुलिस अधीक्षक द्वारा पूरे मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी और क्षेत्राधिकार संडीला को सौंप दी गई है। जांच के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।

एसपी से मिल महिला सिपाही ने की थी शिकायत

आपको बता दें, मामला अतरौली थाने का है जहां तैनात एक महिला सिपाही ने थाने के एसएचओ के ऊपर अश्लील हरकतें करने और छेड़छाड़ करने का गंभीर आरोप लगाया है। महिला सिपाही ने यह आरोप पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पहुंच पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर लगाया है। महिला सिपाही की शिकायत पर एसपी केशव चंद्र गोस्वामी ने एसएचओ अतरौली को तत्काल तलब किया। पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे एसएचओ ने पुलिस अधीक्षक के सवालों का जवाब दिया और कहा कि वह निर्दोष है और जांच के लिए तैयार है।

पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार और क्षेत्राधिकार संडीला शिल्पा कुमारी को सौंप दी है। महिला सिपाही के आरोप से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं जनपद में लोग तमाम तरह की बातें कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि जब पुलिस विभाग में महिला ही नहीं सुरक्षित है तो जनपद में महिला को सुरक्षा पुलिस कैसे दे पाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story