×

Train Delayed: यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें, तीन जोड़ी ट्रेन निरस्त, छः ट्रेनों को देरी से चलाया जायेगा

Hardoi News: रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की मुश्किलों को और बढ़ाते हुए हरदोई से होकर जाने वाली ट्रेनों को निरस्त और विलंब से चलाने के अलग से निर्देश जारी कर दिए हैं। ऐसे में अब यात्रियों की राह मुश्किलों भरी होगी।

Pulkit Sharma
Published on: 29 March 2024 7:29 AM GMT
Hardoi News
X

प्रतीकात्मक इमेज source: social media  

Hardoi News: हरदोई के रेल यात्रियों को त्यौहार के बाद असुविधा का सामना करना पड़ेगा। एक और जहां रेलवे ने हरदोई में किसी भी होली स्पेशल ट्रेन का ठहराव नहीं दिया है वहीं हरदोई से होकर जाने वाली तीन जोड़ी ट्रेनों को हरदोई रेलवे स्टेशन पर निरस्त कर दिया है जबकि कई ट्रेनों को घंटों की देरी से चलाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। त्योहार के बाद लोग वापस अपने कार्य स्थल की ओर रवाना होते हैं।

ऐसे में ट्रेनों में लंबी-लंबी वेटिंग लेकर लोग यात्रा करने को मजबूर हैं वहीं कई ट्रेनों में तो हरदोई से रेल यात्रियों को वेटिंग तक नहीं मिल रही है।ऐसे में रेल यात्रियों को आस थी कि रेल प्रशासन हरदोई के यात्रियों की सुविधा को देखते हुए होली स्पेशल ट्रेनों का ठहराव करेगी लेकिन रेल प्रशासन द्वारा हरदोई रेलवे स्टेशन पर किसी भी ट्रेन का ठहराव नहीं दिया गया जबकि शाहजहांपुर सीतापुर में कई होली स्पेशल ट्रेनों के ठहराव हुए। रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की मुश्किलों को और बढ़ाते हुए हरदोई से होकर जाने वाली ट्रेनों को निरस्त और विलंब से चलाने के अलग से निर्देश जारी कर दिए हैं। ऐसे में अब यात्रियों की राह मुश्किलों भरी होगी।

यह ट्रेनें होंगी निरस्त, इन ट्रेनों को चलाया जायेगा देरी से

रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर जाने वाली तीन जोड़ी ट्रेनों को निरस्त करने के साथ-सा अन्य छह ट्रेनों को घंटे की देरी से चलाये जाने के निर्देश जारी किए हैं। हरदोई से होकर जाने वाली 14235 वाराणसी बरेली वाराणसी एक्सप्रेस 2 अप्रैल से 4 अप्रैल तक निरस्त रहेगी, 14236 बरेली वाराणसी बरेली एक्सप्रेस 3 अप्रैल से 5 अप्रैल तक निरस्त रहेगी, 14307-08 प्रयागराज संगम बरेली बरेली प्रयागराज संगम मुगलसराय एक्सप्रेस 3 अप्रैल से 5 अप्रैल तक निरस्त रहेगी, 04319 लखनऊ शाहजहांपुर लखनऊ पैसेंजर 2 अप्रैल से 4 अप्रैल तक लखनऊ से बालामऊ के मध्य संचालित होगी।

यह ट्रेन बघौली से शाहजहांपुर के मध्य निरस्त रहेगी, 04320 शाहजहांपुर लखनऊ शाहजहांपुर पैसेंजर 3 अप्रैल से 5 अप्रैल तक शाहजहांपुर से बघौली तक निरस्त रहेगी यह ट्रेन बालामऊ से लखनऊ के बीच संचालित होगी,15074 टनकपुर सिंगरौली त्रिवेणी एक्सप्रेस 3 अप्रैल 5 अप्रैल को टनकपुर से 90 मिनट की देरी से संचालित होगी,15076 टनकपुर से शक्तिनगर 4 अप्रैल को टनकपुर से 90 मिनट की देरी से संचालित की जाएगी, 22454 मेरठ सिटी से लखनऊ राजरानी एक्सप्रेस 3 अप्रैल से 5 अप्रैल तक मेरठ सिटी से 120 मिनट की देरी से संचालित होगी।

15652 जम्मू तवी से गुवाहाटी लोहित एक्सप्रेस 3 अप्रैल को जम्मू तवी से 65 मिनट की देरी से संचालित की जाएगी, इसी के साथ 13152 जम्मू तवी कोलकाता सियालदह एक्सप्रेस 2 अप्रैल से लेकर 4 अप्रैल तक 60 मिनट की देरी से नियंत्रित करके संचालित की जाएगी, 15910 लालगढ़ से डिब्रूगढ़ जाने वाली अवध आसाम एक्सप्रेस 2 अप्रैल से 4 अप्रैल तक रास्ते में 60 मिनट नियंत्रित करके संचालित की जाएगी, ऐसे में हरदोई से यात्रा करने वाले रेल यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ेगा। नियंत्रित होकर संचालित होने वाली ट्रेनों का असर अन्य ट्रेनों पर भी देखने को मिल सकता है।ऐसे में घर से निकलने से पहले अपनी ट्रेन की स्थिति को जरूर देख लें।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story