×

बेटी से शादी करने के विरोध पर नाबालिग प्रेमी ने उसकी मां को सुलाया मौत की नींद, नेपाल भागते समय गिरफ्तार

Gorakhpur News: गोरखपुर एसओजी ने मुख्य आरोपी और उसके साथी बिहार के बक्सर जिले के राजगढ़ थाना क्षेत्र निवासी सूरज प्रताप सिंह को रेलवे स्टेशन के बाहर पकड़ लिया।

Purnima Srivastava
Published on: 28 April 2024 1:55 AM GMT
Gorakhpur News
X
मुख्य आरोपी मेहताब और उसका दोस्त सूरज प्रताप सिंह (Pic: SOcial Media) 

Gorakhpur News: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके की किशोरी से शादी करने की जिद में सिरफिरे ने उसकी मां की गोली मार कर हत्या कर दी थी। इसके बाद आरोपी युवक गोरखपुर के रास्ते नेपाल भागने की फिराक में था। गोरखपुर पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों को ले जाने के लिए दिल्ली पुलिस की टीम भी गोरखपुर आ गई है। पुलिस के मुताबिक, नाबालिग मुख्य आरोपी नेपाल और उसका साथी बिहार का रहने वाला है। दोनों ट्रेन से उतरने के बाद यहां से बस पकड़कर नेपाल भागने की फिराक में थे। उन्हें कैंट थाने में दाखिल किया गया है। दिल्ली पुलिस गोरखपुर पहुंच गई है। वह आरोपियों को रिमांड पर लेकर जाएगी। मुख्य आरोपित का भाई फरार है।

बता दें कि दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके के महेंद्रा पार्क थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक नाबालिग ने अपने साथियों के साथ एक किशोरी के घर में घुसकर उसकी मां की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात के बाद दिल्ली से ट्रेन पकड़कर आरोपित फरार हो गए थे। उधर, परिवारीजनों से पूछताछ के बाद पता चला कि उनमें से एक आरोपित नेपाल का रहने वाला है। उसके बाद दिल्ली पुलिस ने यूपी पुलिस से मदद मांगी और गोरखपुर से लेकर नेपाल बॉर्डर तक की पुलिस को अलर्ट किया गया। गोरखपुर एसओजी ने मुख्य आरोपी और उसके साथी बिहार के बक्सर जिले के राजगढ़ थाना क्षेत्र निवासी सूरज प्रताप सिंह को रेलवे स्टेशन के बाहर पकड़ लिया। दिल्ली पुलिस आरोपियों को रिमांड पर लेने के लिए गोरखपुर पहुंच गई है।

किशोरी का अपहण कर नेपाल ले गया था किशोर

पुलिस सूत्रों की माने तो आरोपित ने किशोरी को दो महीने पहले अगवा किया था। पुलिस की मदद से किशोरी को उसके परिवारीजन नेपाल से लेकर आए थे। किशोरी पर कोई संकट न आए, इसलिए उस समय आरोपित पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं कराया था। आरोपित से दूर रखने के लिए परिवार वालों ने किशोरी को हॉस्टल भेज दिया था। लेकिन वह किशोरी की मां को फोन कर बार-बार किशोरी से शादी का दबाव बनाता था। पुलिस के मुताबिक, मां के सहयोग नहीं करने से गुस्से में उसने अपने साथी के साथ मिलकर महिला की हत्या कर दी। उसका भाई बालिग भाई आफताब भी आरोपियों में शामिल है। एसपी महराजगंज सोमेन्द्र मीना ने बताया कि आरोपी के खिलाफ कई आपराधिक केस दर्ज हैं। वह पहले भी नेपाल भाग चुका था। इस बार हत्या के बाद उसके नेपाल भागने की आशंका को लेकर सरहदी क्षेत्र के सोनौली समेत सभी थानों को चौकन्ना कर दिया गया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story