×

Ghaziabad News: हीरा कारोबारी से दो करोड़ की रंगदारी मांगने वाले बाप-बेटा गिरफ्तार

Ghaziabad News: आरोपी आलम ने डेढ़ लाख का कर्ज उतारने के लिए साजिश रचकर बेटे दानिश से पत्र लिखवाया और 18 अप्रैल की रात को राजेश की दुकान के आगे डलवाया था।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 24 April 2024 1:54 PM GMT
Father and son arrested for demanding ransom of Rs 2 crore from diamond businessman
X

हीरा कारोबारी से दो करोड़ की रंगदारी मांगने वाले बाप-बेटा गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबाद के सिहानी गेट पुलिस और नगर डीसीपी की स्वाट टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए क्षेत्र में ही रहने वाले हीरा कारोबारी राजेश गोयल के नाम पांच पन्नों का पत्र लिखकर दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने और रंगदारी नहीं देने पर परिवार को जान से मारने की धमकी देने के मामले में बुधवार को आरोपी पिता पुत्र को गिरफ्तार किया है।

डेढ़ लाख का कर्ज उतारने के लिए खत लिखकर मांगी थी रंगदारी

आरोपी आलम ने डेढ़ लाख का कर्ज उतारने के लिए साजिश रचकर बेटे दानिश से पत्र लिखवाया और 18 अप्रैल की रात को राजेश की दुकान के आगे डलवाया था। मामले में राजेश के बेटे भुवन ने 20 अप्रैल की रात को पुलिस को सूचना देकर मुकदमा दर्ज कराया था। डीसीपी नगर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी विजयनगर के मिर्जापुर के रहने वाले आलमगीर और दानिश है।

पूछताछ में आलम ने बताया कि वह राजेश गोयल के यहां बिजली के उपकरण बनाने वाली फैक्टरी में 18 साल से काम करता है। नोटबंदी के बाद 2019 में राजेश गोयल ने काम में मंदी बताकर काम से निकाल दिया। इसी बीच बेटी और बेटे की शादी की तो उसपर करीब डेढ़ लाख का कर्ज हो गया। जिस कारण उनपर रोजाना लोगों के तगादे आने से वह परेशान हो गया तो उसने यह साजिश रची।

बेटे से लिखवाया था पत्र

पुलिस को पूछताछ में आलम ने बताया कि बेटे दानिश ने इंटर की पढ़ाई पूरी की है। डेढ़ साल पहले उसकी शादी की थी। उसने बेटे से ही रंगदारी का धमकी भरा पत्र लिखवाया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story