×

Etawah News: धर्म विशेष के खिलाफ पोस्ट करना शख्स को पढ़ा महंगा, पहुंचा जेल

Etawah News: इटावा पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो कि सोशल मीडिया पर धर्म विशेष के खिलाफ पोस्ट कर माहौल खराब करने की कोशिश कर रहा था ।

Ashraf Ansari
Published on: 28 April 2024 2:47 PM GMT
Police arrested a person for posting against a particular religion on Facebook
X

फेसबुक पर धर्म विशेष के खिलाफ पोस्ट करने के आरोप में पुलिस ने शख्स को किया गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Etawah News: यूपी के इटावा में पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो कि सोशल मीडिया पर धर्म विशेष के खिलाफ पोस्ट कर माहौल खराब करने की कोशिश कर रहा था जिसको पुलिस ने समय रहते गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ कानून कार्रवाई की।

फेसबुक पर शख्स ने की थी आपत्तिजनक पोस्ट

इटावा जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार पुलिस अलर्ट दिखाई दे रही है। ऐसे में खासतौर पर उन लोगों पर नजर रखी जा रही है जो लोग चुनाव के वक्त माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस सोशल मीडिया पर अपनी नजर बनाकर रखी हुई है। ऐसे में अगर कोई आपत्तिजनक पोस्ट करता है तो उस तक पुलिस पहुंच रही है और उसके खिलाफ कार्रवाई भी कर रही है।

ऐसा ही कुछ इकदिल इलाके में देखने को मिला जहां पर छोटी फूफई में रहने वाले संजेश कुमार के द्वारा फेसबुक पर एक धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट लिखी गई और उसको अपलोड किया गया। पोस्टर सोशल मीडिया पर अपलोड हुई और पुलिस की नजर पड़ी तो पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और उस शख्स तक पहुंच गई जिसने पोस्ट अपलोड कर माहौल खराब करने की कोशिश की थी।

पुलिस ने पोस्ट अपलोड करने वाले शख्स को किया गिरफ्तार

इकदिल पुलिस के द्वारा फेसबुक पर धर्म विशेष के खिलाफ पोस्ट अपलोड करने के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए शख्स के पास से एक वीवो कंपनी का मोबाइल फोन बरामद किया गया है जिससे शख्स ने फेसबुक पर धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड की थी। वहीं पकड़े गए शख्स को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

इस मामले में पुलिस से जनता से अपील की है कि आप सोशल मीडिया पर कोई भी ऐसी पोस्ट अपलोड ना करें जिससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचे। आप कोई भी ऐसी पोस्ट को शेयर ना करें जिससे किसी भी तरीके का माहौल खराब हो सके। हम सभी लोग मिलकर आगामी लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सफल बनाने का काम करें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story