×

Chandauli News: जहरीली गैस से चार लोगों की मौत, मचा कोहराम

Chandauli News: चार लोगों की मौत से कोहराम मच गया है। सभी के शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है ।

Ashvini Mishra
Published on: 9 May 2024 3:02 AM GMT (Updated on: 9 May 2024 3:08 AM GMT)
poisonous gas
X

जहरीली गैस से चार लोगों की मौत  (फोटो: सोशल मीडिया )

Chandauli News: चंदौली जनपद के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार तड़के एक ऐसी दर्द विदारक घटना हुई, जिसे सुनने के बाद लोग सहम गए। लेट्रिन का सीवर साफ करने के दौरान तीन मजदूर जहरीली गैस से अचेत होकर अस्पताल में दम तोड़ दिए। वहीं, इन मजदूरों को बचाने के लिए मकान मालिक का लड़का भी अपनी जान गंवा दिया। चार लोगों की मौत से कोहराम मच गया है। सभी के शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजकर आगे की कार्यवाही की जा रही है ।

जानकारी के मुताबिक चंदौली जनपद के मुगलसराय कोतवाली के न्यू काली मुहाल के निवासी भरतलाल जयसवाल पुत्र लालता प्रसाद जयसवाल के घर के सीवर की सफाई करने विनोद रावत पुत्र अशोक उम्र 35 वर्ष, लोहा पुत्र अथामी उम्र 30 वर्ष व कुंदन पुत्र दया उम्र 40 वर्ष निवासी गण काली महल मुगलसराय जनपद चंदौली की सीवर की जहरीली गैस से तबियत खराब हो गई। जिसको जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। विनोद रावत को ट्रामा सेंटर वाराणसी ले जाया गया जहां डॉक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। इन मजदूरों को बचाने के लिए मकान मालिक का लड़का 23 वर्षीय अंकुर जयसवाल पुत्र भरतलाल जयसवाल भी सीवर में गया था उसकी भी जहरीली गैस से तबियत बिगड़ी, जिला अस्पताल में डॉक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। सूचना प्राप्त होने पर तत्काल मुगलसराय पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा व पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है ।

नहीं किया मास्क आदि या सुरक्षा उपकरण का प्रयोग

मुगलसराय बाजार में भीड़ भाड़ होने के कारण मकान मालिक आधी रात के बाद मजदूर को लैट्रिन के सीवर को साफ कराने के लिए बुलाया था, उसी दौरान मास्क आदि या सुरक्षा उपकरण का प्रयोग नहीं करना चारों लोगों के लिए जान का घातक बन गया। इस हृदय विधायक घटना से पूरे क्षेत्र में कोहराम मचा हुआ है। जहां मकान मालिक के युवा पुत्र की मौत हुई है, वहां तीनों मजदूरों के बाल बच्चे भी हैं सभी का रो-रोकर हाल बुरा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story