×

Bahraich News: पुलिस प्रताड़ना से तंग युवक ने की आत्महत्या, चौकी इंचार्ज समेत चार लोगों पर मुकदमा

Bahraich News: परिजनों का आरोप है कि जबरदस्ती शादी कराने को लेकर पुलिस ने युवक को थर्ड डिग्री दिया।

Network
Newstrack Network
Published on: 23 April 2024 4:17 PM GMT
Bahraich News
X

Bahraich News (Pic: Social Media)

Bahraich News: जिले के विसेसरगंज इलाके में स्थित एक ग्राम में युवक ने अपने घर में फंदे से लटककर जान दे दी। परिजनों का कहना है कि गांव के एक लोग युवक की जबरदस्ती शादी कराना चाहते थे। जिसको लेकर उन्होंने पहले उसे जमकर मारा इसके बाद इलाके की पुलिस से मिलकर चौकी में उसकी पिटाई की गई। पुलिस व लोगों की पिटाई से क्षुब्ध होकर युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक के पिता ने जिले के आलाधिकारियों को शिकायत पत्र देकर कार्यवाही की मांग की थी। परिजनों की तहरीर पर थाना इंचार्ज समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है ।

पुलिस पर थर्ड डिग्री देने का आरोप

विशेश्वरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बालापुर के मजरा कथिकनपुरवा गांव निवासी अनूप कुमार (18) पुत्र समय प्रसाद की शनिवार को मौत हो गई थी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मृतक युवक के पिता समय प्रसाद ने थाने में तहरीर देकर कहा था कि उसके बेटे का तिलक हो गया था। जबकि विवाह 26 अप्रैल को होना था। लेकिन लड़की के मौसा समेत अन्य ने ब्लैक मेल करते हुए पैसे की मांग की थी। जिसके चलते शादी टूट गई थी। इसके बाद लड़की के मौसा ने पुलिस से मिलकर पुत्र अनूप कुमार को ब्लैक मेल करना शुरू कर दिया। पिता ने धनुही चौकी इंचार्ज अयोध्या सिंह, एक सिपाही पर थर्ड डिग्री देने का आरोप लगाया था।

थाना इंचार्ज सहित 4 पर मुकदमा

युवक की मौत के बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। एसपी वृंदा शुक्ला के निर्देश पर विशेश्वरगंज थाने में चौकी इंचार्ज अयोध्या सिंह, अज्ञात सिपाही, कुंजी लाल और मनोज कुमार के विरुद्ध सोमवार को केस दर्ज हुआ है। जिसमें युवक को मारने पीटने, धमकी देने और मौत के लिए उकसाने का केस दर्ज हुआ है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story