×

Bahraich News: गैस सिलेंडर से लगी आग, दो दर्जन से अधिक घर जलकर राख, सौ बीघा फसल खाक

Bahraich News: देखते ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आस-पास के दो दर्जन से अधिक घरों को अपनी चपेट में ले लिया। अग्निशमन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया।

Radheshyam Mishra
Published on: 28 April 2024 1:53 PM GMT
Bahraich News
X

Bahraich News (Pic:Newstrack)

Bahraich News: जिले में तहसील कैसरगंज के क्षेत्र स्थित गोडहिया नंबर दो में रविवार को गैस सिलेंडर से आग लग गई। देखते ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आस-पास के दो दर्जन से अधिक घरों को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना पर पहुंची मौके पर अग्निशमन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने से एक दर्जन से अधिक घर में रखा खाद्यान्न, नगदी व अन्य घरेलू समाना जलकर राख हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि एक अनुमान के अनुसार तकरीबन दस लाख से अधिक का नुकसान हुआ है।

इन लोगों का जला घर

घटना की सूचना पर एसडीएम की अगुवाई में राजस्व टीम ने घटना स्थल पर पंहुचकर नुकसान का आंकलन शुरू कर दिया। जानकारी के अनुसार कैसरगंज के गोडहिया नंबर दो में रविवार दोपहर बाद गांव निवासी बबलू के घर में सिलेंडर के गैस रिसाव के चलते अचानक आग लग गई। तेज हवा चलने के चलते आग ने विकराल रूप धारण करते हुए आस-पास के घरों को भी अपने आगोश में ले लिया। करीब दो दर्जन से अधिक घर धूं-धूंकर जलने लगे। अग्निकांड की घटना में गांव निवासी रामतेज, नंदकिशोर, ननकू, सुकई, संजय, बबलू, राधेश्याम, कुवरि, अशर्फी, मनोरथ, कल्लू, मगन, रामफल, नौमा लाल, पेशकार, कमलेश, विनोद, उमेश, सुनील, जगत, रामकुमार, नीरज, प्रमोद, बनवारी, सुर्जन, प्रहलाद, पप्पू आदि के मकान में रखे घरेलू सिलेंडर, खाद्यान्न, नगदी समेत अन्य घरेलू सामान जलकर पूरी तरह राख हो गया। सूचना पाकर मौके पर पंहुची अग्निशमन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

लाखों का नुकसान

अग्निकांड की घटना में करीब दस लाख से अधिक का नुकसान बताया जा रहा है। घटना की सूचना पाकर राजस्व की टीम के साथ मौके पर पंहुचें एसडीएम पंकज दीक्षित ने अग्निकांड पीड़ितों को ढांढस बंधाते हुए ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बलराम यादव को पीड़ितों को भोजन आदि की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। एसडीएम ने पीड़ितों को शीघ्र ही अहेतुक सहायता दिलाने का आश्वासन देते हुए लेखपाल को तत्काल नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए है।

विकास खंड नवाबगंज के ग्राम पंचायत सोरहिया के सहजरामपुरवा व गणेशपुर के बीच सिवान गांव लगी फसल में अज्ञात कारणों से रविवार की दोपहर अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने आस-पास फसलों को भी अपने आगोश में ले लिया। सूचना पाकर मौके पर पंहुची अग्निशमन व पुलिस की टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया। इस दौरान अग्निकांड की घटना में सौ बीघा फसल जलकर राख हो गई। घटना स्थल पर राजस्व की टीम ने मौके पर पंहुचकर नुकसान का आंकलन कर रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story