×

Mathura Shopping Markets: इस महीने मथुरा के इन बाजारों से जमकर करें खरीदारी

Mathura Famous Shopping Markets: भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा को धार्मिक नगरी के तौर पर पहचाना जाता है। चलिए आज यहां के कुछ मार्केट के बारे में जानते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 15 April 2024 1:16 PM GMT
Mathura Famous Shopping Markets
X

Mathura Famous Shopping Markets (Photos - Social Media)

Mathura Famous Shopping Markets: मथुरा को हमेशा से भगवान कृष्ण की जन्मस्थली के तौर पर पहचाना जाता है। यह छोटा सा शहर है जहां पर देश-विदेश से लाखों लोग भगवान कृष्ण के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। यह जगह वाले की छोटी है लेकिन यहां का हर व्यक्ति आपको कृष्ण धुन में रमा हुआ दिखाई देगा। जब लोग यहां दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं तो यहां के स्थानीय बाजारों का दौरा करने के लिए भी पहुंचते हैं। यहां की मार्केट में कई सारी छोटी-छोटी दुकानें हैं जहां पर आपको बहुत सी चीज खरीदने के लिए मिल जाएगी। महिलाएं जहां जाती है वहां से उन्हें शॉपिंग करना बहुत पसंद होता है। अगर आप भी अपनी वॉर्डरोब को अपडेट करना चाहती है तो यहां के बाजारों से शॉपिंग कर सकती हैं। चलिए आज हम आपके यहां पर कुछ सस्ते और अच्छे बाजारों के बारे में बताते हैं।

छत्ता बाजार

अगर आप शॉपिंग करना चाहते हैं तो मथुरा का छत्ता बाजार इसके लिए एक बेस्ट ऑप्शन है। यहां के सबसे पुराने बाजारों में से एक है और यहां आपको कई सारे रंग बिरंगी कुर्ती, सूट, साड़ी की खरीदारी करने को मिल जाएगी। आप चाहे तो यहां चांदी की पायल भी खरीद सकते हैं क्योंकि यह यहां पर कहीं सारे डिजाइन में अवेलेबल होती है और सस्ते दामों में मिल जाती है। यह भाषा सुबह 11:00 बजे खुलता है रात के 9:00 बजे बंद हो जाता है।

छत्ता बाजार

कृष्ण नगर मार्केट

अगर आप जूते, बैग, पर्स जैसी चीजों की खरीदारी करना चाहते हैं तो यह मार्केट काफी खास है। यहां पर सोने चांदी के गहने भी मिल जाते हैं और सारी एक से बढ़कर एक लेटेस्ट डिजाइन मिलती है। महिलाएं यहां अधिकतर अपने लिए चूड़ियां कंगन और पर्स जैसी चीज खरीदने के लिए पहुंचती है। यह मार्केट सुबह 11:00 बजे खुलता है और रात 9:00 बजे बंद हो जाता है।

कृष्ण नगर मार्केट

बंगाली घाट मार्केट

खरीदारी के शौकीनों के लिए मथुरा का बंगाली घाट मार्केट भी बहुत खास है। इस मार्केट में आपको ऐसे बढ़कर एक वैरायटी के कपड़े खरीदने के लिए मिल जाएंगे। अगर आप कुर्ते यहां पर सूट के कपड़े खरीदना चाहते हैं तो यहां कई सारी वैरायटी उपलब्ध है। रंग बिरंगी चूड़ियों के भी कई सारे ऑप्शन यहां अवेलेबल है जो आपको कम दामों में मिल जाएगी। यह मार्केट से 10:00 शुरू होता है और रात 10:00 बजे बंद हो जाता है।

बंगाली घाट मार्केट


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story