×

लखनऊ के आशियाना में चखें 8 वैरायटी के कुल्हड़ पिज़्ज़ा का स्वाद, सिर्फ 19 रुपए में करें ट्राई

Lucknow Street Food : पिज़्ज़ा एक ऐसी स्वादिष्ट डिश है जो बच्चों से लेकर बड़ों तक सबको पसंद आती है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 25 April 2024 9:45 AM GMT (Updated on: 25 April 2024 9:45 AM GMT)
Lucknow Street Food
X

Lucknow Street Food (Photos - Social Media)

Lucknow Street Food : लखनऊ उत्तर प्रदेश की राजधानी है और यह हमेशा एक बहुसांस्कृतिक शहर रहा है शहर के फारसी-प्यार शिया नवाबों द्वारा संरक्षित सभ्य रूप से शिष्टाचार, सुंदर उद्यान, कविता, संगीत और ठीक भोजन भारतीयों और दक्षिण एशियाई संस्कृति और इतिहास के छात्रों में अच्छी तरह से जाना जाता है। लखनऊ को लोकप्रिय रूप से नवाबों के शहर के रूप में जाना जाता है। इसे पूर्व के गोल्डन सिटी, शिराज-ए-हिंद और भारत के कांस्टेंटिनोपल के नाम से भी जाना जाता है।

लखनऊ में संगीत, नृत्य और संस्कृति से लेकर सुंदरता, परिष्कार और वास्तुकला तक हर चीज़ सर्वश्रेष्ठ है। यह अपनी भव्यता के कारण देश के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है। इसकी जादुई अपील और मनोरम गर्मी का अनुभव करने के लिए हर साल हजारों लोग शहर आते हैं। लखनऊ में आपको हर चीज में नवाबी अंदाज के झलक देखने को मिलेगी। यहां का रहन-सहन, पहनावा, बोली सब कुछ नवाबी अंदाज से भरा हुआ है। अगर आप भी स्वादिष्ट पिज़्ज़ा का आनंद लेना चाहते हैं तो आज हम आपको लखनऊ की एक खास जगह के बारे में बताते हैं। आज हम आपके यहां के एक ऐसे स्थान के बारे में बताते हैं जहां आप स्वादिष्ट कुल्हड़ पिज़्ज़ा का आनंद ले सकते हैं। यह कुल्हड़ पिज़्ज़ा आपको एक नहीं बल्कि आठ तरह के फ्लेवर में मिलने वाला है। ये आपका दिल जीत लेगा।

कुल्हड़ पिज़्ज़ा का लें आनंद

आजकल पिज़्ज़ा के बाद कुल्हड़ पिज़्ज़ा ने भी लोगों को अपना दीवाना बना रखा है। सभी अलग-अलग तरह के स्वाद का आनंद लेने के लिए ऐसी जगह तलाशते हैं। जहां पर उनको ढेर सारी वैरायटी के कुल्हड़ पिज़्ज़ा मिल सके। अगर आप लखनऊ में कुल्हड़ पिज़्ज़ा का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको आशियाना जाना होगा जहां पर आपको पिज़्ज़ा की एक नहीं बल्कि कई वैरायटी मिलेगी।

यहां मिलेगी कुल्हड़ की 8 वैरायटी

अगर आप कुल्हड़ पिज़्ज़ा का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको लखनऊ के आशियाना पर मौजूद स्थाई कृपा पर जाना होगा। यहां आपको एक से बढ़कर एक वैरायटी के कुल्हड़ पिज़्ज़ा खाने के लिए मिल जाएंगे।


मिलेगी ये वैरायटी

यहां पर आपको कुल्हड़ पिज़्ज़ा कहीं वैरायटी में मिलेगा। जिसमें इटालियन, चीज कॉर्न, तंदूरी, चिली पनीर, पनीर मखनी, चिली गार्लिक, स्पेशल पनीर, चिकन पनीर शामिल है।

कितने में मिलेगा

साईं कृपा पर मिलने वाले कुल्हड़ पिज़्ज़ा की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां पर सिर्फ 19 रुपए में पिज़्ज़ा मिल जाएगा जो कुछ फूड ब्लॉगर्स के लिए यहां पर निकल गया ऑफर है। हालांकि उसके लिए ₹120 का समान आपको यहां से खरीदना होगा।

Lucknow Street Food


कहां है दुकान

ये दुकान साई कृपा बर्गर के नाम से आशियाना लखनऊ में मौजूद है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story