×

Ghaziabad Famous Kanji Vada: लाजवाब है गाजियाबाद की 50 साल पुरानी दुकान के कांजी वड़े का स्वाद

Ghaziabad Famous Kanji Vada: खाने पीने के शौकीन ऐसी जगह की तलाश करते हैं जहां उन्हें बेहतरीन स्वाद मिल सके। चलिए आज हम आपको गाजियाबाद के एक ऐसे ही स्थान के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 9 May 2024 11:54 AM GMT
Ghaziabad Famous Kanji Vada
X

Ghaziabad Famous Kanji Vada (Photos - Social Media)

Ghaziabad Famous Kanji Vada : गर्मियों का मौसम थका देने वाला और आनंद से भरा हुआ होता है। दरअसल बाहर की गर्मी और सूरज की तेज धूप की वजह से हमारे शरीर से काफी पसीना निकलता है, जो हमें बीमार बनाने का काम करता है। ऐसे में हमें कुछ ठंडा और हेल्दी खाने का मन करता है। अब बाजार की बात करें तो बाहर का खाना काफी ज्यादा अनहाइजीनिक होता है जिस वजह से उसे खाना सेहत के लिहाज से अच्छा नहीं होता है। लेकिन अगर कुछ ऐसा मिल जाए जो आपको तरोताजा रखें और आपकी सेहत के लिए भी फायदेमंद हो तो हर कोई इसका स्वाद जरूर रखना चाहेगा। अगर आप भी कोई ऐसी ही चीज ढूंढ रहे हैं तो आज हम आपको गाजियाबाद के सबसे पुराने अग्रसेन मार्केट में मिलने वाले कांजी वड़े के बारे में बताते हैं। यह खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होते हैं और सेहत के लिहाज से भी यह काफी अच्छा हैं। चलिए इनके बारे में जानते हैं।

कहां मिलेंगे कांजी वड़े

अगर आप कांजी बड़े का स्वाद चकना चाहते हैं तो आपको अग्रसेन मार्केट जाना होगा। यहां पर दोपहर से लेकर शाम तक खाने पीने के शौकीनों की भीड़ देखने को मिलती है। यह काफी स्वादिष्ट होता है यही कारण है कि दिल्ली एनसीआर से भी लोग यहां पर पहुंचते हैं। अग्रसेन मार्केट एक ऐसी जगह है जहां पर घर से लेकर रोजमर्रा की जरूरत का सामान आसानी से मिल जाता है। ऐसे में जब गर्मी के मौसम में ग्राहक यहां खरीदारी करने पहुंचते हैं तो दोपहर के समय ठंड और स्वादिष्ट कांजी वड़ा जरूर कहते हैं।

Ghaziabad Famous Kanji Vada

Ghaziabad Famous Kanji Vada


बहुत लाजवाब है स्वाद

यह दुकान पिछले 40 से 50 सालों से यहीं पर लग रही है। कांजी वड़ा और दही वड़ा दोनों चीज यहां पर मिलती है। गर्मियों के दिन में उनकी डिमांड काफी ज्यादा बढ़ जाती है। कांजी वड़ा मूंग दाल, सरसों का तेल, हल्दी, हिंग पाउडर और कई मसाले को मिलाकर तैयार किया जाता है। इसके अलावा इमली की चटनी से स्वादिष्ट खाने तैयार किया जाता है जिसमें स्वादिष्ट मसाले भी डलते हैं।

होती है जबरदस्त कमाई

इस दुकान में रोजाना की कमाई लगभग 36000 के पास जाती है। यहां पर कांजी वड़े की कीमत ₹30 और दही बड़े की कीमत ₹50 है। गर्मियों के दिन में हजारों लोग यहां पर आते हैं। दोपहर 1:00 बजे से यह स्टॉल लगता है और 10:00 बजे तक बंद हो जाता है।

Ghaziabad Famous Kanji Vada

Ghaziabad Famous Kanji Vada


कैसे पहुंचे

अगर आप इस जगह पर जाना चाहते हैं तो आपको पुराने बस अड्डे से अग्रसेन बाजार जाना होगा। यहां हनुमान मंदिर के पास यह स्टॉल मौजूद है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story