×

Famous Tourist Places: नानी दादी के घर नहीं इस बार शानदार ट्रिप के साथ बिताएं गर्मी की छुट्टियां

Cheap Summer Vacation In India: गर्मियां शुरू होते ही बच्चों के दिमाग में घूमने के प्लान बनने लगते हैं। आप भी इस गर्मी अपने बच्चों के साथ शानदार ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 28 April 2024 8:10 AM GMT
Famous Tourist Places: नानी दादी के घर नहीं इस बार शानदार ट्रिप के साथ बिताएं गर्मी की छुट्टियां
X

Cheap Summer Vacation In India : गर्मी की छुट्टियों का इंतजार हर किसी को होता है। खासकर बच्चे तो बेसब्री से इस दिन का इंतजार करते हैं। गर्मी में बच्चों को उनकी दादी नानी के घर जाने को मिलता है। वहां पर उन्हें ढेर सारा प्यार और खूब मौज मस्ती करने को मिलती है। नानी दादी के घर घूमने जाना बच्चों को अच्छा तो लगता है लेकिन अगर आप इस बार कुछ अलग प्लान करने के बारे में सोच रहे हैं तो 2 से 3 दिन की शानदार ट्रिप बना सकते हैं। आप चाहे तो दो से तीन दिन की शानदार ट्रिप पूरी करने के बाद बच्चों को नानी दादी के घर ले जा सकते हैं। इस तरह से बच्चों का मन भी लगा रहेगा और वह आराम से अपनी गर्मी की छुट्टियां बिता सकेंगे।

बनाएं धार्मिक यात्रा का प्लान

अगर आप बच्चों को कहीं घूमाने के बारे में सोच रहे हैं तो धार्मिक यात्रा का प्लान बना सकते हैं। हमारे देश में कहीं ऐसी जगह मौजूद है जहां जाकर बच्चे संस्कृति को अच्छी तरह से समझ सकेंगे। आजकल की आधुनिक होती दुनिया में वैसे भी बच्चों को पूजा पाठ से कोई मतलब नहीं होता है। ऐसे में अगर आप अपने बच्चों में संस्कार और संस्कृति की भावना बनाकर रखना चाहते हैं तो उन्हें धार्मिक ट्रिप पर ले जा सकते हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आप कहां घूमने का प्लान बना सकते हैं।

Cheap Summer Vacation In India

पहाड़ों पर घूमने का प्लान

अगर आप अपने बच्चों को किसी एक्टिविटी से भरपूर जगह पर ले जाना चाहते हैं तो उसके लिए पहाड़ों पर घूमने की प्लानिंग बनाई जा सकती है। आजकल वैसे भी लोग स्क्रीन और मोबाइल से चिपके रहते हैं ऐसे में एडवेंचर एक्टिविटी करना तो दूर सोचना भी नामुमकिन है। यह सही मौका है जब आप अपने बच्चों को एडवेंचर से रूबरू करवा सकते हैं।

Cheap Summer Vacation In India

बीच या लेक

अगर आपके बच्चों को खेलना पसंद है तो वो गर्मियों में जरूर आपको वाटर पार्क ले जाने की जिद करते होंगे। आप चाहे तो अपने बच्चों को किसी बीच या झरने वाली जगह पर ले जा सकते हैं। उदयपुर एक बहुत अच्छी जगह है क्योंकि यहां पर कई सारी झील है। इसके अलावा गुजरात या मुंबई भी जाया जा सकता है।

Cheap Summer Vacation In India


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story