×

Budget Hotels In Ayodhya: अयोध्या दर्शन का बना रहे हैं प्लान, रुकने के लिए बेस्ट है कम बजट के ये स्थान

Budget Hotels In Ayodhya: अगर आप भी अयोध्या दर्शन का प्लान बना रहे हैं तो चलिए हम आपके यहां रुकने के कुछ स्थानों के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 9 May 2024 1:33 PM GMT
Budget Hotels In Ayodhya
X

Budget Hotels In Ayodhya (Photos - Social Media)

Budget Hotels In Ayodhya : अयोध्या जाकर रामलाल के दर्शन हर कोई करना चाहता है। अयोध्या में जब से राम मंदिर की स्थापना हुई है तब से यहां आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में काफी ज्यादा है इजाफा हो गया है। बड़ी संख्या में लोग राम मंदिर दर्शन करने हो अयोध्या घूमने के लिए पहुंच रहे हैं। दूर-दूर से जो लोग अयोध्या दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं वह यहां पर होटल में रुकते हैं। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो दो दिनों का सफर करके यहां पर पहुंचते हैं और इस दौरान इन्हें काफी थकान का सामना करना पड़ता है। सफर के बाद अयोध्या पहुंचने पर लोगों को नहाने शहर में और आराम करने के लिए किसी जगह की जरूरत होती है और वह होटल की तलाश करते हैं। आज हम आपको अयोध्या रेलवे स्टेशन के पास मौजूद होटल और हॉस्टल के बारे में बताते हैं जहां पर आप रुक सकते हैं।

रानीगंज रोड

ट्रेन से अयोध्या पहुंचने के बाद आप यहां रानीगंज रोड पर मौजूद होटल में रुक सकते हैं। यहां से मंदिर तक की दूरी सिर्फ 15 मिनट में पूरी की जा सकती है। अगर दो लोग यहां पर ठहरते हैं तो उन्हें 1500 से ₹2000 का खर्चा करना होगा।

Budget Hotels In Ayodhya


अयोध्या पेईंग गेस्ट हाउस

अगर आप दोस्तों या फिर पूरे परिवार के साथ दर्शन करने आ रहे हैं तो यह गेस्ट हाउस बिल्कुल बेस्ट रहेंगे। गेस्ट हाउस में दो से ज्यादा लोग एक साथ रह सकते हैं और हॉस्टल में भी दो से ज्यादा लोगों के रुकने के लिए बेड मिल जाते हैं। यहां पर आप प्रति व्यक्ति 500 से ₹600 किराया देकर रुक सकते हैं।

Budget Hotels In Ayodhya


होम स्टे

अगर आप होटल में गेस्ट हाउस में नहीं रखना चाहते हैं तो होमस्टे का प्लान भी बना सकते हैं। रेलवे स्टेशन से 1 से 2 किलोमीटर की दूरी पर आपको कई सारे होम स्टे मिल जाएंगे। जहां पर दो से तीन लोग एक रात का किराया 3 हजार तक देकर रुक सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story