×

WhatsApp लेकर आया शानदार फीचर, Call से जुड़ी ये परेशानी होगी खत्म

WhatsApp Feature: व्हाट्सएप ने एक नया फीचर पेश किया है जो कॉल से जुड़ा है। अब यूजर्स कॉल को म्यूट या डिस्कनेक्ट करने को लेकर इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 24 April 2024 7:39 AM GMT
WhatsApp लेकर आया शानदार फीचर, Call से जुड़ी ये परेशानी होगी खत्म
X

WhatsApp Feature: व्हाट्सऐप अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाता रहता है। एक बार फिर व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नया फीचर लेकर आया है। इस फीचर से यूजर्स को काफी मदद मिलने वाला है।

दरअसल व्हाट्सएप ने एक नया फीचर पेश किया है जो कॉल से जुड़ा है। अब यूजर्स कॉल को म्यूट या डिस्कनेक्ट करने को लेकर इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। ये फीचर यूजर्स के लिए बहुत फायदेमंद होगा। ऐसे में यूजर्स अब आसानी से कॉल को Mute या Dismiss कर सकते हैं।

Whatsapp लेकर आया कॉल को लेकर नया फीचर

Whatsapp ने अपने यूजर्स को और बेहतर एक्सपीरियंस देने की तैयारी में है। नए फीचर के आने से यूजर्स अब आसानी से कॉल को डिस्कनेक्ट या म्यूट कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने whatsapp में ऊपर की तरफ एक बार ऐड किया गया है। इस फीचर के आने से यूजर्स अब आसानी से किसी भी फोन को म्यूट और डिस्कनेक्ट कर सकते हैं। बता दें इससे पहले ये फीचर Whatsapp नहीं था। ऐसे में यूजर्स अब किसी भी जरूरी फोन को पहले पिक कर सकते हैं। Whatsapp ने कॉल को म्यूट करने और डिस्कनेक्ट करने के लिए व्हाट्सएप द्वारा लोगो के ठीक ऊपर एक नया बार शामिल किया गया है। इसके लिए आपको कुछ जरूरी स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

दरअसल इससे पहले वॉट्सऐप यूजर्स को कॉल म्यूट करने का ऑप्शन नहीं मिलता था लेकिन अब यूजर्स को ये सुविधा मिलने वाली है। अब यूजर्स किसी भी वॉट्सऐप कॉल को बेहद आसान तरीके से से म्यूट या फि डिसमिस कर सकते हैं।

इस फीचर से यूजर्स उन नंबर को साइलेंट मोड पर डाल सकते हैं जो आपके कॉन्टैक्ट लिस्ट में नहीं है। इसका मतलब है कि, आप हमेशा के लिए Unknown नंबर से आने वाली कॉल्स को साइलेंट रख सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स को ध्यान में रखना होगा। तो आइए जानते हैं कि किस तरह से अननोन नंबर्स की कॉल्स को साइलेंट कर सकते हैं।


इस तरह करें अननोन नंबर्स की कॉल्स को साइलेंट:

सबसे पहले आप अपने वॉट्सऐप ऐप्लिकेशन को इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके लिए आप आपको सबसे पहले अपने सेटिंग के ऑप्शन पर जाना होगा।

इसके बाद अब आपको यहां पर प्राइवेसी के ऑप्शन पर टैप करना होगा।

फिर अब आपको कॉल्स का ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा।

कॉल का ऑप्शन सिलेक्ट करते ही कॉल्स पर आपको साइलेंस अननोन कॉलर्स का ऑप्शन मिलेगा।

अब ऐसे में इस सेटिंग को ऑन करते ही आपके वॉट्सऐप पर अननोन नंबर से आने वाली कॉल्स साइलेंट रहेंगी।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story