×

AI फीचर्स से लैस जल्द लॉन्च होगा Samsung Galaxy Watch 7, जानें कीमत

Samsung Galaxy Watch 7: सैमसंग जल्द ही अपने अपकमिंग मॉडल सैमसंग गैलेक्सी वॉच 7 को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस वॉच में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 18 April 2024 6:10 AM GMT
AI फीचर्स से लैस जल्द लॉन्च होगा Samsung Galaxy Watch 7, जानें कीमत
X

Samsung Galaxy Watch 7: अगर आप सैमसंग गैलेक्सी के अपकमिंग स्मार्टवॉच का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग मॉडल सैमसंग गैलेक्सी वॉच 7 को लॉन्च करेगी। इस वॉच में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। सैमसंग अपने इस वॉच को इस साल ही लॉन्च करने की तैयारी में है।

हालांकि, इसके लॉन्च होने से पहले ही इस स्मार्टवॉच का फीचर्स लीक हो चुका है। जिसके बाद ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि Samsung Galaxy Watch 7 में यूजर्स को कई दमदार फीचर्स मिलने वाले हैं। इस वॉच में AI फीचर्स होने के साथ साथ ये वॉच यूजर्स की हेल्थ का ख्याल रखने में मदद कर सकता है।

जानकारी के लिए बता दें कि, सैमसंग इस साल ही जुलाई माह में एक इवेंट का आयोजित करेगा, जिसमें सैमसंग अपने कई अन्य प्रॉडक्ट्स के साथ-साथ सैमसंग गैलेक्सी के अगले स्मार्टवॉच यानी Samsung Galaxy Watch 7 को भी लॉन्च करने की तैयारी में है। सैमसंग के इस अपकमिंग स्मार्टवॉच को ब्लूटूथ एसआईजी डेटाबेस पर स्पॉट किया जा चुका है। दरअसल इसे ब्लूटूथ एसआईजी डेटाबेस पर मॉडल नंबर SM-L305U के साथ लिस्टेड किया गया है, जिसे सैममोबाइल ने स्पॉट किया है। तो ऐसे में आई जानते हैं Samsung Galaxy Watch 7 के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट के बारे में:

सैमसंग गैलक्सी वॉच 7 के फीचर्स और लॉन्च डेट (Samsung Galaxy Watch 7 Features And Launch Date):

सैमसंग गैलक्सी वॉच 7 के फीचर्स और लॉन्च डेट की बात करें तो इस स्मार्टवॉच के लॉन्च होने से पहले ही इसे ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन प्लेटफॉर्म पर स्पॉट किया गया है। बता दें सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टवॉच का नेक्स्ट जनरेशन यानी नई स्मार्टवॉच सीरीज जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाली है। ये स्मार्टवॉच मॉडल एलटीई कनेक्टिविटी के साथ गैलेक्सी वॉच 7 के 40mm वर्जन को रिप्रेजेंट करता है। इसे अमेरिकन मार्केट को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।


बता दें कि इस वॉच में Bluetooth 5.3 का इस्तेमाल किया जाएगा, जो पहले Samsung Galaxy Watch 6 में भी किया जा चुका है। हालांकि, कुछ लीक रिपोर्ट्स की मानें तो इस स्मार्टवॉच में कुछ नए और बड़े अपग्रेड्स आ सकते हैं।

इस वॉच 7 में पहली बार 3nm प्रोसेसर शामिल करने की तैयारी है। जो मौजूदा Exynos W930 चिप की तुलना में पॉवर को 50% तक और ज्यादा ही बढ़ा देगा। अगर इस वॉच 7 में पिछले गैलेक्सी वॉच 6 की जितनी क्षमता वाली बैटरी हुई तो इस वॉच के बैटरी लाइफ को शानदार बू्स्ट मिलेगा।

Samsung Galaxy Watch 7 की खासियत ये होगी की ये वॉच AI फीचर्स से लैस हो सकता है। साथ ही वॉच 6 की 16GB स्टोरेज क्षमता से दोगुनी होगी। दरअसल सैमसंग ने इस साल की शुरुआत में अपनी नई एस सीरीज के स्मार्टफोन्स को गैलेक्सी एआई फीचर्स के साथ लॉन्च किया था। इसलिए उम्मीद की जा रही है कि सैमसंग अपने स्मार्टवॉच में भी कुछ एआई फीचर्स को शामिल कर सकता है। अगर ऐसा होता है तो ये पहली बार होगा कि सैमसंग गैलेक्सी का कोई स्मार्टवॉच एआई फीचर्स के साथ लॉन्च होगा। बता दें इस वॉच का एआई फीचर्स यूजर्स की हेल्थ का ख्याल रखने में मदद कर सकता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story