×

1 May से नहीं मिलेंगे OnePlus के Smartphones? पूरे भारत में बंद होगी बिक्री

Oneplus Smartphone: 1 मई से पूरे भारत में वनप्लस स्मार्टफोन और इसके दूसरे प्रोडक्ट्स बिकना बंद हो सकते हैं। स्मार्टफोन सेगमेंट में वनप्लस एक बहुत ही पॉपुलर मोबाइल कंपनी है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 28 April 2024 8:20 AM GMT
1 May से नहीं मिलेंगे OnePlus के Smartphones? पूरे भारत में बंद होगी बिक्री
X

Oneplus Smartphone: अगर आप वनप्लस यूजर्स हैं या वनप्लस के फैंस तो आपके लिए बहुत जरूरी खबर है। कंपनी ने एक ऐसा फैसला लिया है जिसके बाद यूजर्स की परेशानी काफी बढ़ने वाली है। भारत में वनप्लस स्मार्टफोन और इसके दूसरे प्रोडक्ट्स अब नहीं मिलने वाले हैं।

दरअसल अगले महीने 1 मई से पूरे भारत में वनप्लस स्मार्टफोन और इसके दूसरे प्रोडक्ट्स बिकना बंद हो सकते हैं। ऐसे में अगर आप वनप्लस का नया स्मार्टफोन या कोई भी प्रोडक्ट्स लेना चाहते हैं तो अभी आपके पास कुछ दिनों का समय है। आप तुरंत वनप्लस का प्रोडक्ट्स खरीद लें। दरअसल साल 2022 की Oneplus का मार्केट शेयर करीब 3.68 फीसद था, जो अब साल 2024 की पहली तिमाही में बढ़कर 4.82 फीसद हो गया है। इस कंपनी के मोबाइल के फीचर्स भी काफी तगड़े होते हैं, जिसके कारण इस फोन के यूजर्स की संख्या भी काफी ज्यादा है।

1 May से भारत में नहीं मिलेंगे OnePlus के स्मार्टफोन्स

वनप्लस 1 मई से पूरे भारत में स्मार्टफोन और इसके दूसरे डिवाइसेस नहीं मिलेंगे। दरअसल स्मार्टफोन सेगमेंट में वनप्लस एक बहुत ही पॉपुलर मोबाइल कंपनी है। OnePlus के स्मार्टफोन्स अपनी प्रीमियम क्वालिटी और दमदार फीचर्स के लिए काफी पॉपुलर हैं। बता दें कि,1 मई के बाद से इंडियन मार्केट के ऑफलाइन स्टोर्स पर वनप्लस के स्मार्टफोन्स और दूसरे डिवाइस नहीं मिलेंगे।

वनप्लस फैंस 1 मई 2024 के बाद से ऑफलाइन स्टोर से वनप्लस स्मार्टफोन, टैबलेट, ईयरबड्स और दूसरे डिवाइस को नहीं खरीद सकते हैं। ऐसे में आप अभी ही ऑफलाइन स्टोर से वनप्लस के प्रोडक्ट्स खरीद सकते हैं। बता दें कि, 30 अप्रैल तक ऑफलाइन स्टोर से वनप्लस के स्मार्टफोन्स खरीद सकते हैं।


दरअसल वनप्लस के डिवाइस की बिक्री बंद करने के पीछे का कारण है ORA। बता दें कि, रिटेल स्टोर संघ की ओर से ये फैसला लिया गया है। ORA ने कहा कि, कंपनी ने संघ से जो वादे किए थे, उन्हें पूरा नहीं किया गया है इस कारण से ही ये फैसला लिया गया है दरअसल ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन का कहना है कि, उनके खुदरा विक्रेता वनप्लस डिवाइसेस को बेचना बंद कर सकते हैं। दूसरी ओर ORA ने 1 मई से वनप्लस फोन की बिक्री का ऐलान कर दिया है।

बता दें कि, ORA लगभग 4,300 रिटेलर्स का प्रतिनिधित्व करता है। अगर ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन, वनप्लस मोबाइल और दूसरे वनप्लस डिवाइसेस की बिक्री को रोक देता है तो पूरे भारत के ऑफलाइन स्टोर्स पर वनप्लस के प्रोडक्ट की बिक्री बंद हो सकती है।

अगर कुछ रिपोर्ट की मानें तो, ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन ने वनप्लस को एक लेटर लिखा है। इस लेटर में कंपनी ने ORA के वनप्लस स्मार्टफोन (OnePlus Smartphone) की बिक्री को बंद करने के फैसले का समर्थन किया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि, AIMRA ने लेटर में यू भी लिखा है कि, अगर जल्द ही समस्या को लेकर कोई समाधान नहीं हुआ तो पूरे भारत में डिवाइसेस की बिक्री बंद हो सकती है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि, भारत में वनप्लस की बिक्री बंद होती है या फिर आगे भी मिलते रहेंगे।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story