×

iPhone का iOS 17.3 का ये अपडेट है कमाल का,यूजर्स को मिलती है कई सुविधा

iphone iOS 17.3: पिछले महीने कंपनी ने आईफोन यूजर्स के लिए ऐसा अपडेट जारी की थी, जिससे फोन चोरी होने पर भी उसे ढूंढ निकालना आसान होगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 15 April 2024 5:30 AM GMT (Updated on: 15 April 2024 5:30 AM GMT)
iPhone का iOS 17.3 का ये अपडेट है कमाल का,यूजर्स को मिलती है कई सुविधा
X

iphone iOS 17.3: अगर आप आईफोन यूजर्स है तो आपको iOS 17.3 के लेटेस्ट अपडेट के बारे में पता होना चाहिए। दरअसल कंपनी अपने यूजर्स के लिए समय समय पर कई अपडेट्स जारी करती रहती है। पिछले महीने कंपनी ने आईफोन यूजर्स के लिए ऐसा अपडेट जारी की थी, जिससे फोन चोरी होने पर भी उसे ढूंढ निकालना आसान होगा। इस अपडेट के बारे में आईफोन यूजर्स को पता होगा। अगर नहीं पता है तो आइए जानते हैं iphone iOS 17.3 के इस अपडेट के बारे में:

फोन चोरी होने पर भी लग जाएगा लोकेशन का पता

अब आईफोन के चोरी होने के बाद भी यूजर्स को टेंशन लेने की जरूरत नहीं होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि यूजर्स को अपने आईफोन में iOS 17.3 को अपडेट मिलने के कारण फोन को ढूंढ निकालना आसान होगा। इतना ही नहीं यूजर्स को इसके लिए स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन फीचर को भी एक्टिव कर लेना चाहिए।

दरअसल आईफोन का ये फीचर एप्पल फोन के चोरी होने पर एप्पल अकाउंट को साइनआउट होने से बचाता है। आपको आईफोन को खोने की टेंशन अब भूल जाना चाहिए। इसके लिए आपको अपने फोन में iOS 17.3 अपडेट करना होगा। जिसके बाद फिर आपको कुछ सेटिंग ऑन करनी होगी। जिससे आईफोन चोरी होने पर भी पता लगाया जा सकता है।


Iphone iOS 17.3 में ही मिलेगा ये खास फीचर

Iphone iOS 17.3 के नए फीचर का नाम Stolen Device Protection है, जो कि आईफोन के iOS 17.3 वर्जन में ही मिलता है। इसलिए अगर आप अपने आईफोन को चोरी होने से बचाना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको अपने एप्पल फोन में iOS 17.3 अपडेट जरूर कर लेना चाहिए, जो आपको बहुत बड़ा फायदा दे सकता है।

दरअसल आईफोन का ये खास फीचर एप्पल फोन के चोरी होने पर एप्पल अकाउंट को साइनआउट होने से बचाता है। बता दें आईफोन चोरी होने के बाद भी चोर आपके फोन के साथ गलत इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे और ना ही उसे ओपन कर पाएंगे। स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन फीचर के आने के बाद से आईफोन को अनलॉक करने के लिए पासवर्ड के साथ फेस रिडिंग और फिगरप्रिंट स्कैन की जरूरत होती है।

ऐसे में अगर आपका आईफोन चोरी हो जाता है, तो आपके पास पुलिस में शिकायत करने या खुद से इसे ट्रैक करने के अलावा और कोई ऑप्शन नहीं होता है लेकिन आईफोन को ट्रैक तब भी कर सकते हैं, जब एप्पल फोन में आपका अकाउंट ओपन हो। ऐसे में अगर चोर फोन के चोरी होते ही इसे साइनआउट कर दें, तो फिर आप कभी भी आईफोन को खोज नहीं सकते। लेकिन अब आईफोन में दिया गया स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन फीचर से आईफोन ढूंढना अब आसान हो जाएगा। इसके अलावा आईफोन में और भी कई अपडेट्स जारी होने वाले हैं। जिससे यूजर्स को बड़ा फायदा होगा। इतना ही नहीं एप्पल अपने अपकमिंग आईफोन मॉडल्स को भी जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसका इंतजार यूजर्स को बेसब्री से है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story