×

Apple लवर्स के लिए अच्छी खबर, iPhone 16 plus में मिलेगा ये खास फीचर

iPhone 16 Feature: आईफोन 16 में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। साथ ही ये कई सारे कलर ऑप्शन में भी लॉन्च होने को है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 16 April 2024 10:56 AM GMT
Apple लवर्स के लिए अच्छी खबर, iPhone 16 plus में मिलेगा ये खास फीचर
X

iPhone 16 Feature: अगर आप आईफोन 16 का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। आईफोन 16 की डीटेल्स लॉन्च होने से पहले ही लीक हो गई है। आईफोन 16 में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। साथ ही ये कई सारे कलर ऑप्शन में भी लॉन्च होने को है। एप्पल अपने अपकमिंग मॉडल आईफोन 16 को जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है।

हालांकि, आईफोन 16 के लॉन्च होने से पहले इस फोन से जुड़े कुछ डिटेल्स सामने आ गए हैं। जिसके अनुसार आईफोन 16 में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। दरअसल आईफोन 16 प्लस को लेकर एक लीक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें फोन के 7 कलर्स के बारे में जानकारी सामने आई है। इनमें 2 कलर बिल्कुल नये होने वाले हैं। तो ऐसे में आइए जानते हैं आईफोन 16 से जुड़े सभी डिटेल्स और फीचर्स के बारे में:

आईफोन 16 में मिलेंगे कई तगड़े फीचर्स (Iphone 16 Features):

आईफोन 16 में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। दरअसल चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर Majin Bu ने एप्पल की अपकमिंग आईफोन सीरीज की कुछ तस्वीरें भी शेयर की थी। इन तस्वीरों में आईफोन 16 सीरीज के मॉडल्स की डिस्प्ले साइज को लेकर जानकारी सामने आई है। जिससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि, iPhone 16 Pro का डिस्प्ले साइज iPhone 15 Pro के डिस्प्ले साइज से बड़ा होने वाला है। वहीं, iPhone 16 प्रो में 6.3 इंच की स्क्रीन दी जा सकती है। बता दें आईफोन 15 प्रो में 6.1 इंच की स्क्रीन दी गई थी।

साथ ही आईफोन 16 और आईफोन 16 प्लस के डिस्प्ले साइज में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। वहीं आईफोन 16 सीरीज के दोनों बेस मॉडल वाले फोन में एक्शन बटन दिया जा सकता है, जो कि फिलहाल आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स में भी नजर आए हैं।

हालांकि कंपनी ने आईफोन 16 सीरीज के फोन की लॉन्च डेट का ऐलान नहीं किया है। बता दें आईफोन 16 प्लस को यूजर्स के लिए 7 नए कलर में लॉन्च किया जाएगा। टेक रिपोर्ट की मानें तो, आईफोन 16 प्लस 7 अलग-अलग कलर्स में लॉन्च होने वाला है। इनमें से दो कलर बिल्कुल नए होने वाले हैं, इन दो कलर में अब तक आईफोन के किसी भी सीरीज को लॉन्च नहीं किया गया है। वहीं बाकी पांच कलर आईफोन 15 सीरीज के कलर्स की तरह होने की संभावना जताई जा रही है। बता दें ब्लू, पिंक, यलो, ग्रीन और ब्लैक कलर में पहले से ये फोन उपलब्ध हैं। लेकिन अब इनके अलावा दो नये कलर में आईफोन 16 प्लस नजर आएगा, ये दो कलर होंगे व्हाइट और पर्पल।


आईफोन 16 सीरीज की कीमत (Iphone 16 Series Price):

आईफोन 16 सीरीज की कीमत की बात करें तो इस फोन में यूजर्स को तगड़े फीचर्स मिलेंगे। हालांकि, इस फोन की कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि, आईफोन 16 सीरीज की कीमतें बढ़ सकती है। पूरी आईफोन सीरीज में करीब 100 डॉलर की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। यानी पिछले मॉडल्स की तुलना में भारतीय रुपए अनुसार 10 हजार रुपये और महंगे लॉन्च हो सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story