×

Instagram पर अब Post और Reels देखने के लिए देने होंगे पैसे

Instagram Features: इंस्टाग्राम एक नया पेड फीचर लेकर रहा है जिसमें यूजर्स को अब Reels और पोस्ट देखने के लिए पैसे देने होंगे।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 28 April 2024 1:32 PM GMT
Instagram पर अब Post और Reels देखने के लिए देने होंगे पैसे
X

Instagram Features: अगर आप इंस्टाग्राम यूजर्स हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। अब आपको रील्स और पोस्ट देखने के लिए पैसे देने होंगे। दरअसल इंस्टाग्राम एक नया पेड फीचर लेकर रहा है जिसमें यूजर्स को अब Reels और पोस्ट देखने के लिए पैसे देने होंगे। दरअसल इंस्टाग्राम लोगों के बीच काफी पॉपुलर है। अब इंस्टाग्राम पर एक नया फीचर आ रहा है जिसमें आपको अपने फेवरेट कंटेंट क्रिएटर को फॉलो करने के लिए पैसे देने होंगे। तो ऐसे में आइए जानते हैं इंस्टाग्राम के इस नए फीचर के बारे में:

Reels और Post देखने के लिए देने होंगे पैसे

दरअसल इंस्टाग्राम जो फीचर्स ला रहा है उससे कंटेंट क्रिएटर्स को काफी फायदा होने वाला है। बता दें कि, इंस्टाग्राम एक ऐसा नया पेड फीचर ला रहा है जिसमें यूजर्स को अपने पसंदीदा कंटेंट क्रिएटर्स को फॉलो करने के लिए पैसे देने पड़ेंगे। हालांकि, ये फीचर क्रिएटर्स के लिए कमाई का एक जरिया बनने वाला है।


दरअसल इंस्टाग्राम के इस नए फीचर (Instagram New Reels And Post) का नाम सब्सक्रिप्शन स्टोरीज टीजर है, जिसमें नॉन-सब्सक्राइबर्स को कंटेंट क्रिएटर्स के कंटेंट या पोस्ट को देखने के लिए पैसे चुकाने पड़ेंगे। ऐसे में अब कंटेंट क्रिएटर्स को इससे काफी फायदा हो सकता है। अन्य यूजर्स आसानी से पेड कंटेट देख पाएंगे।

इस नए फीचर से दुनियाभर के क्रिएटर्स को पैसे कमाने का जरिया मिलेगा। अभी कंपनी ने भिनइस नए टूल का सब्सक्रिप्शन शुरू कर दिया है। इससे क्रिएटर्स ये भी चेक कर सकते हैं कि, उनका सब्सक्रिप्शन टूल किस तरह से काम कर रहा है। साथ ही इससे क्रिएटर को ये भी पता चलता है कि उनकी स्टोरीज पर सब्सक्राइबर स्टीकर पर कितने लोगों ने टैप किया है। वहीं कंपनी क्रिएटर्स के एक्सक्लूसिव कंटेंट को प्रोटेक्ट करने के लिए एक नया फीचर लेकर आ रही है, जिसमें यूजर ना सिर्फ उसे रिकॉर्ड कर पाएगा और ना ही स्क्रीनशॉट ले पाएगा। इसके अलावा एक नए फीचर ला रही, जिससे उन्हें स्टोरीज में कोट कर सकता है और साथ ही पोस्ट की नोटिफिकेशन्स को भी म्यूट कर सकते हैं। इससे इंस्टाग्राम यूजर का ओवरऑल एक्सीपीरयंस और ज्यादा भी बेहतर बनाना चाहती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story