×

Rohit Sharma लेंगे Hardik Pandya से बदला! हार्दिक को करेंगे वर्ल्ड कप से बाहर!

Rohit Sharma Hardik Pandya T20 World Cup: भारत के कप्तान रोहित शर्मा, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर बीच टी20 वर्ल्ड कप टीम पर चर्चा के लिए मुलाकात की

Sachin Hari Legha
Published on: 16 April 2024 11:13 AM GMT
Rohit Sharma Hardik Pandya
X

Rohit Sharma Hardik Pandya  (Photo. Social Media)

Rohit Sharma Hardik Pandya: दुनिया भर के तमाम क्रिकेट फैंस इस समय इंडियन प्रीमियर लीग का आनंद ले रहे हैं। वहीं देश-विदेश में यह लीग आगामी T20 वर्ल्ड कप के लिए किसी सेमीफाइनल से कम भी नहीं है। अन्य देशों के मुकाबले भारत इसको लेकर सबसे ज्यादा चिंतित है, क्योंकि वर्ल्ड कप की टीम के लिए चयनकर्ताओं को केवल 15 खिलाड़ी चुनने होंगे। जबकि उनके पास विकल्प में इससे कई ज्यादा नाम भी है। इस बीच सोशल मीडिया पर हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ी बहस छिड़ गई है।

क्या रोहित शर्मा लेंगे हार्दिक पांड्या से बदला?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार द इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत के कप्तान रोहित शर्मा, टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने पिछले हफ्ते मुंबई में भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम पर चर्चा के लिए मुलाकात की। आईपीएल 2024 के बीच में दो घंटे तक चली बैठक का मुख्य एजेंडा ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को वर्ल्ड कप टीम में जगह देना था। हालांकि, इस मीटिंग को लेकर कोई भी अपडेट अभी तक बाहर नहीं आई है। लेकिन, माना जा रहा है कि फॉर्म में रहने वाले खिलाड़ियों को ही टीम में जगह मिलेगी।

फॉर्म के अनुसार बात करें तो हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन इस आईपीएल सीजन सबसे शर्मनाक रहा है। उन्होंने गेंदबाजी के दौरान सबसे ज्यादा रन लुटाए हैं और बल्लेबाजी के दौरान बेहद ही खराब स्ट्राइक रेट बल्लेबाजी करते हुए गिनती के कुछ रन बनाए हैं। हार्दिक पंड्या ने अब तक इस सीजन के दौरान 6 मैचों में सिर्फ 131 रन बनाए हैं। आरसीबी के खिलाफ एकमात्र तूफानी पारी को छोड़कर (सिर्फ 6 गेंदों पर 21* रन बनाए) बीच के ओवरों में उनके प्रदर्शन पर सवाल उठे हैं, जहां वह वांछित स्ट्राइक रेट से रन बनाने में विफल रहे हैं।

गौरतलाप है कि यहां फैंस का मानना है, यदि हार्दिक पांड्या अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं तो रोहित शर्मा को उन्हें T20 वर्ल्ड कप की टीम से निकलने में जरा भी संकोच नहीं करना चाहिए। क्योंकि हार्दिक पंड्या के आलोचकों का यह भी मानना है कि उन्होंने रोहित शर्मा को जानबूझकर मुंबई इंडियंस की कप्तानी से हटाकर खुद को उस पद पर नियुक्त करवाया था। हालांकि, न्यूजट्रैक इन तमाम सोशल मीडिया के दावों की पुष्टि नहीं करता है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story