×

RCB vs SRH IPL Match Highlights: सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 25 रनों से दी शिकस्त

RCB vs SRH IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 30वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बैंगलुरु में सोमवार (15 अप्रैल 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 15 April 2024 6:18 PM GMT
RCB vs SRH IPL Match Highlights
X

RCB vs SRH IPL Match Highlights (Photo. IPL)

RCB vs SRH IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 30वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बैंगलुरु में प्रसिद्ध एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सोमवार (15 अप्रैल 2024) को खेला गया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर फाफ डु प्लेसिस ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से कप्तानी का बोझ पैट कमिंस के कंधों पर था। आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जरूर जीता था, लेकिन टीम इस मैच को नहीं जीत पाई। हैदराबाद को मुकाबले में 25 रनों से जीत मिली।

RCB vs SRH मैच का हाल

आपको बताते चलें कि इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि यह फैसला उनकी टीम पर बहुत ज्यादा भारी पड़ा। क्योंकि हैदराबाद की ओर से सलामी बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 108 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर दी। जिसमें ओपनर अभिषेक शर्मा का योगदान 34 रनों का रहा, जबकि ट्रैविस हेड ने शानदार शतकीय पारी खेली।

जी हां मैच में ट्रैविस हेड ने 2024 के आईपीएल सीजन का सबसे तेज शतक पूरा किया। उन्होंने 39 गेंद में 100 रन बनाए और 41 गेंद में 102 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। उनके बाद हेनरिक क्लासेन, एडेन मार्कराम और अब्दुल समद ने मिलकर टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 287 रनों तक पहुंचा दिया। आरसीबी की ओर से टॉपले 4 ओवर में 68 रन देकर सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए।

आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े टारगेट यानी 288 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने भी अच्छी शुरुआत की। पहले विकेट के लिए विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने मिलकर 80 रन जोड़े। हालांकि विराट कोहली 42 रन बनाकर आउट हो गए, उनके बाद प्लेसिस भी 62 रनों पर अपना विकेट दे बैठे। दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद टीम ने अपने 5 विकेट क्षण भर में ही खो दिए। हालांकि उसके बाद दिनेश कार्तिक ने संघर्ष जारी रखा।

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बेहद ही प्रभावशाली पारी खेलते हुए 237.4 के स्ट्राइक रेट से 35 गेंद में 83 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 7 छक्के भी देखने को मिले। हालांकि वह भी आरसीबी की हार को नहीं टाल पाए और 20 ओवर के बाद बेंगलुरु का स्कोर 262/7 ही रहा। हैदराबाद ने इस मैच में जीत के साथ अंक तालिका में फिर से चौथे स्थान पर जगह बना ली। टीम के लिए कप्तान पैट कमिंस ने इस मैच में 4 ओवर में 3 विकेट लिए।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story