×

PBKS vs DC IPL Highlights Update: पंजाब किंग्स ने 4 विकेट से जीता पहला मैच, ऋषभ पंत का किया हार से स्वागत

PBKS vs DC IPL Highlights Update: आईपीएल 2024 का दूसरा मुकाबला शनिवार को चंडीगढ़ में स्थित MYS अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है

Sachin Hari Legha
Published on: 23 March 2024 1:13 PM GMT (Updated on: 23 March 2024 2:13 PM GMT)
PBKS vs DC IPL Highlights Update
X

PBKS vs DC IPL Highlights Update (photo. Social Media)

PBKS vs DC IPL Highlights Update: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का दूसरा मुकाबला शनिवार (23 मार्च 2024) को दोपहर 3:30 बजे से पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ के मुल्लांपुर में स्थित महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इसी मैच के साथ ऋषभ पंत तकरीबन डेढ़ साल बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे थे। दिल्ली के कप्तान को देखने के लिए स्टेडियम में फैंस का हुजूम भी उमड़ पड़ा। मैच काफी रोमांचक रहा, पंजाब के खेमे में इस बार 4 विकेट से जीत प्राप्त हुई।

मैच का हाल

पंजाब किंग्स की टीम के कप्तान शिखर धवन ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को शुरुआती ओवरों में ही शिकंजे में कस लिया। दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर के बाद 09 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। टीम की ओर से साई हॉप ने सर्वाधिक 33 रन बनाए, तो वहीं अभिषेक पोरेल ने भी 32 रन बनाए। पंजाब की ओर से पारी में अर्शदीप सिंह तथा हर्षल पटेल ने 02-02 विकेट लिए।

इसके बाद पंजाब किंग्स की पारी की शुरुआत होती है, टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो ने अच्छी शुरुआत दी। 03 ओवर के बाद टीम का स्कोर 34 रन था। इसके बाद भी खिलाड़ियों ने आक्रामक रूप जारी रखा। लेकिन, एक के बाद एक विकेट पतन ने मोमेंटम को थोड़ा भंग कर दिया। हालांकि सैम करन ने आईपीएल 2024 का पहला अर्थशतक लगाकर टीम की जीत को सुनिश्चित किया।

पंजाब की ओर से उन्होंने सर्वाधिक 63 रन बनाए। जबकि उनके बाद लियाम लिविंगस्टोन के नाबाद 38 रन बनाकर हाईएस्ट स्कोरर रहे। दिल्ली की ओर से कुलदीप यादव तथा खलील अहमद को सर्वाधिक 2-2 विकेट मिले। टीम ऋषभ पंत की वापसी वाले मैच में ही हार गई। वहीं शिखर ने अपनी टीम को जीत के साथ 2 अंक दिए।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story