×

MI vs CSK IPL Match Highlights: चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 20 रनों से हराया, रोहित शर्मा ने जड़ा शतक

MI vs CSK IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 29वां मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई में रविवार (14 अप्रैल 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 14 April 2024 6:47 PM GMT
MI vs CSK IPL Match Highlights
X

MI vs CSK IPL Match Highlights (Photo. IPL/MI)

MI vs CSK IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 29वां मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई में स्थित प्रसिद्ध वानखेड़े स्टेडियम में रविवार (14 अप्रैल 2024) को खेला गया। मुंबई इंडियंस की ओर से भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से कप्तानी का बोझ रुतुराज गायकवाड़ के कंधों पर था। हार्दिक पंड्या ने मैच में टॉस जरूर जीता था। लेकिन, मैच चेन्नई की टीम ने 20 रनों से अपने नाम किया। वहीं मुंबई को इसी के साथ आईपीएल 2024 की चौथी हार मिली।

MI vs CSK मैच का हाल

आपको बताते चने की वानखेड़े के मैदान पर खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स ने अजिंक्य रहाणे के रूप में अपना पहला विकेट मात्र 8 के स्कोर पर खो दिया। हालांकि इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने रचिन रविंद्र के साथ मिलकर शानदार अर्धशतकीय साझेदारी को अंजाम दिया। गायकवाड़ ने इस मैच में 40 गेंद में 69 रनों की शानदार पारी खेली।

इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद शिवम दुबे ने टीम की ओर से मोर्चा संभाला। दुबे ने इस मैच में लगभग 174 के स्ट्राइक रेट से 38 गेंद में नाबाद 66 रनों की पारी खेल टीम के स्कोर को 200 रनों के करीब पहुंचाया। वहीं चेन्नई की पारी के आखिरी ओवर में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 500 के स्ट्राइक रेट से चार गेंद में 20 रन जड़कर टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 206 रनों तक पहुंचा दिया।

गौरतलाप है कि 207 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने शानदार शुरुआत दी। सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और रोहित शर्मा ने मिलकर शुरुआती 7 ओवर में पहले विकेट के लिए 70 रनों के साझेदारी कर दी। हालांकि बाद में ईशान किशन 23 रन बनाकर आउट हुए। किशन के बाद सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और हार्दिक पांड्या भी अपना विकेट चेन्नई के गेंदबाजों को थमा बैठे। वहीं दूसरे छोर पर रोहित शर्मा अभी भी डटे हुए थे।

हार्दिक पांड्या के आउट होने के बाद क्रीज पर आए टिम डेविड भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। डेविड के बाद रोमारियो शेफर्ड भी 1 रन बनाकर आउट हो गए। मैच में रोहित शर्मा का साथ देने के लिए कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टीका। रोहित शर्मा की बात करें तो उन्होंने मैच में शानदार पारी खेलते हुए 63 गेंद में नाबाद 105 रन बनाए और टीम को आखिरी समय तक मैच में बनाए रखा। लेकिन चेन्नई के गेंदबाजों का प्रदर्शन इतना जबरदस्त था कि 20 रनों से सीएसके की टीम ने इस मैच को अपने नाम किया।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story