×

LSG vs RR IPL Match Highlights: राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स ‘अदब’ के साथ 7 विकेट से हराया

IPL 2024 LSG vs RR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 44वां मैच लखनऊ सुपर जाइंट्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच लखनऊ में शनिवार (27 अप्रैल 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 27 April 2024 6:58 PM GMT
LSG vs RR IPL Match Highlights
X

LSG vs RR IPL Match Highlights (Photo. NEWSTRACK)

LSG vs RR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 44वां मैच लखनऊ सुपर जाइंट्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच यूपी की राजधानी लखनऊ में स्थित भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार (27 अप्रैल 2024) को खेला गया। लखनऊ सुपर जाइंट्स की ओर से विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि राजस्थान रॉयल्स की ओर से कप्तानी का बोझ संजु सैमसन के कंधों पर था। टॉस का सिक्का राजस्थान रॉयल्स के खेमे में आकर के गिरा। हालांकि, आखिरी समय में मैच भी राजस्थान के नाम रहा।

LSG vs RR मैच का हाल

आपको बताते चलें कि लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला शुरुआत में सही भी साबित हुआ, क्योंकि मार्कस स्टोइनिस और क्विंटन डी कॉक के रूप में शुरुआती 11 रन तक ही लखनऊ सुपरजाइंट्स ने अपने 2 विकेट खो दिए। हालांकि इसके बाद केएल राहुल और दीपक हुड्डा के बीच एक शानदार शतकीय साझेदारी हुई, दोनों खिलाड़ियों ने जबर्दस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

मैच में केएल राहुल ने कप्तानी पारी खेलते हुए 48 गेंद में 76 रन बनाए। तो वहीं दीपक हुड्डा ने 31 गेंद में 50 रनों की अहम पारी खेली। लखनऊ की तरफ से आखरी ओवर में आयुष बदोनी और क्रुणाल पंड्या की शानदार बल्लेबाजी के कारण टीम का स्कोर 20 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 196 रनों तक जा पहुंचा। राजस्थान रॉयल्स की ओर से संदीप शर्मा के सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

यहां से राजस्थान रॉयल्स की टीम को 197 रनों का बड़ा टारगेट मिला। हालांकि सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने मिलकर 6 ओवर में ही 60 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दी। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद संजू सैमसन और ध्रुव जूरेल ने मोर्चा संभाल लिया। दोनों खिलाड़ियों ने एक शानदार शतकीय साझेदारी को अंजाम देते हुए टीम को इस आईपीएल सीजन के एक और मैच में जीत दिलाई।

मैच में संजू सैमसन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 33 गेंद में नाबाद 71 रन बनाए। वहीं ध्रुव जूरेल ने भी 150 के स्ट्राइक रेट से 34 गेंद में नाबाद 52 रनों की पारी खेलकर राजस्थान रॉयल्स को 6 गेंद शेष रहते हुए मैच में 7 विकेट से जीत दिलाई। इसी जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन के अपने 9 मैचों में 16 अंक प्राप्त कर लिए हैं। यहां से टीम को टॉप 4 से बाहर करना किसी भी दूसरी टीम के लिए बेहद मुश्किल हो गया है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story