×

MS Dhoni LSG vs CSK: केएल राहुल ने एमएस धोनी के कहे 2 मीठे शब्द!

KL Rahul on MS Dhoni LSG vs CSK Match: केएल राहुल ने विपक्षी टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की मैच के बाद खूब तारीफ की, उन्होंने अगले मैच को लेकर भी अपनी योजना को स्पष्ट किया

Sachin Hari Legha
Published on: 19 April 2024 7:47 PM GMT
LSG vs CSK MS Dhoni KL Rahul
X

LSG vs CSK MS Dhoni KL Rahul (Photo. CSK/IPL)

IPL 2024 LSG vs CSK MS Dhoni KL Rahul: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपई इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के 34वें मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से शिकस्त दी। इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच रहे कप्तान केएल राहुल ने विपक्षी टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की मैच के बाद खूब तारीफ की। उन्होंने अगले मैच को लेकर भी अपनी योजना को स्पष्ट किया।

केएल राहुल ने एमएस धोनी की तारीफ की

आपको बताते चलें कि इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की पारी जब 150 रनों के आसपास थी। तब महेंद्र सिंह धोनी ने 311 के स्ट्राइक रेट से मात्र 9 गेंद में 48 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 176 रनों तक पहुंचा दिया। उन्होंने अपनी इस पारी में 3 चौके और 2 शानदार छक्के भी जड़े। वहीं जब लखनऊ सुपरजाइंट्स के बल्लेबाजी चल रही थी, तब भी एमएस धोनी ने अपना प्रभाव छोड़ा।

उनकी इसी काबिलियत से केएल राहुल भी बहुत ज्यादा आकर्षित हुए। मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंद में 82 रन बनाने वाले लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। उन्होंने मैच के बाद एमएस धोनी को लेकर कहा, “आईपीएल के आधे चरण में, मैं 160 रन बनाकर खुश होता। विकेट धीमा था और थोड़ी पकड़ थी। एमएसडी अंदर आए और गेंदबाजों पर दबाव बन गया। उन्होंने विपक्षी गेंदबाजों को डराने का काम किया। हमारे युवा गेंदबाज दबाव में आ गए। भीड़ भी पागल हो रही थी, उन्हें 15-20 रन अतिरिक्त मिल गए।”

हालांकि, केएल राहुल ने इस दौरान आगे कहा, “आज मैं मिनी चेन्नई की भीड़ के सामने खेल रहा था। हम एक युवा टीम हैं और इतनी भीड़ के सामने खेलकर खुश हैं। दिन के अंत में अच्छा महसूस होता है। जब आप जीतते हैं तो अधिकांश निर्णय सही लगते हैं। हम अपनी योजनाओं के प्रति प्रतिबद्ध थे। इससे वास्तव में खुश हूं। विकेट पर निर्भर करता है, मैं अपने गेंदबाजों को तैनात करता हूं। हमने इसे मिश्रित करने की कोशिश की। वास्तव में गेंदबाजों ने योजनाओं को अच्छी तरह क्रियान्वित किया। टीम योजनाओं पर कायम है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story