×

KKR vs RR IPL Match Highlights: जोस ने केकेआर के उड़ाए होश, राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया

KKR vs RR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 31वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकता में मंगलवार (16 अप्रैल 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 16 April 2024 6:24 PM GMT (Updated on: 16 April 2024 6:25 PM GMT)
KKR vs RR IPL Match Highlights
X

KKR vs RR IPL Match Highlights (Photo. KKR/RR)

KKR vs RR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 31वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकता में स्थित प्रसिद्ध ईडन गार्डन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार (16 अप्रैल 2024) को खेला गया। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से भारतीय क्रिकेटर श्रेयस अय्यर ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि राजस्थान रॉयल्स की ओर से कप्तानी का बोझ संजु सैमसन के कंधों पर था। टॉस का सिक्का राजस्थान रॉयल्स के खेमे में गिरा। हालांकि इस मैच में जीत भी राजस्थान के नसीब में थी।

KKR vs RR मैच का हाल

आपको बताते चलें कि आईपीएल 2024 के सबसे खास मैचों में से एक कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स, इस मैच में रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि शुरुआत में तो उनका यह फैसला काफी हद तक सही साबित हुआ। लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण ने अपने पैर जमा लिए और एक तूफानी शतक को अंजाम दिया। उन्हीं की पारी के बदोलत केकेआर बड़ा स्कोर खड़ा कर पाई।

सुनील नारायण ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए लगभग 195 स्ट्राइक रेट से 56 गेंद में 109 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 13 चौके तथा 6 छक्के भी जड़े थे। सुनील नारायण के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से कोई भी खिलाड़ी ज्यादा देर नहीं टिक पाया। हालांकि आखिरी समय में लगभग एक 225 के स्ट्राइक रेट से 9 बॉल में नाबाद 20 रनों की पारी खेलकर रिंकू सिंह ने टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 223 रनों तक पहुंचा दिया। राजस्थान रॉयल्स की ओर से आवेश खान और कुलदीप सेन ने सबसे ज्यादा 2-2 विकेट लिए।

गौरतलाप है कि 224 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम की शुरुआत एक बार फिर से अच्छी नहीं रही। क्योंकि सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल मात्र 19 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए। उनके बाद टीम के कप्तान संजू सैमसन भी 12 रन बनाकर आउट हुए, फिर राजस्थान की सबसे मजबूत कड़ी रियान पराग भी 34 रन बनाकर टीम का साथ छोड़ दिया। धीरे-धीरे एक छोर से विकेट गिरते गए, लेकिन दूसरी ओर से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने मोर्चा संभाल लिया।

उन्होंने अपनी शानदार शतकीय पारी से टीम की जीत की उम्मीदें आखिर तक बरकरार रखी। जोस बटलर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मैच में लगभग 180 के स्ट्राइक रेट से 60 गेंद में नाबाद 107 रनों की पारी खेलकर टीम को 2 विकेट से शानदार जीत दिलाई। राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर के कारण ही इस रोमांचक मैच में जीत दर्ज कर अंक तालिका में 12 अंकों के साथ प्लेऑफ के करीब एक और कदम बढ़ा लिया।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story