×

KKR vs LSG IPL Match Highlights: कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को 8 विकेट से दी मात

KKR vs LSG IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 28वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच कोलकता में रविवार (14 अप्रैल 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 14 April 2024 2:37 PM GMT (Updated on: 14 April 2024 2:41 PM GMT)
KKR vs LSG IPL Match Highlights
X

KKR vs LSG IPL Match Highlights (Photo. IPL/KKR)

KKR vs LSG IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 28वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच कोलकता में स्थित प्रसिद्ध ईडन गार्डन स्टेडियम में रविवार (14 अप्रैल 2024) को खेला गया। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से भारतीय क्रिकेटर श्रेयस अय्यर ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि लखनऊ सुपर जाइंट्स की ओर से कप्तानी का बोझ केएल राहुल के कंधों पर था। टॉस का सिक्का केकेआर के खेमे में गिरा। वहीं टीम ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत भी दर्ज की।

KKR vs LSG मैच का हाल

आपको बताते चलें कि कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम लखनऊ सुपरजाइंट्स के इस मुकाबले में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ, क्योंकि लखनऊ सुपरजाइंट्स के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को एक अच्छी शुरुआत नहीं दी। क्विंटन डी कॉक मात्र 10 तथा केएल राहुल मात्र 39 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए।

यहां से टीम पूरे मैच में ही उभर नहीं पाई, दीपक हुडा भी 8 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद आयुष बदोनी मात्र 29 रन बनाकर चलते बने। टीम की पारी को निकोलस पूरन ने संभाला, 140 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने 32 गेंद में 45 रन बनाकर 20 ओवर के बाद एलएसजी के स्कोर को 7 विकेट के नुकसान पर 161 रनों तक पहुंचा दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से मिचेल स्टार्क ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट लिए।

162 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए केकेआर की टीम की शुरुआत भी खराब हुई। कोलकाता ने 22 रनों के स्कोर पर सुनील नारायण के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया। इसके बाद अंगकृष रघुवंशी भी मात्र 7 बनाकर आउट हो गए। मैच में हालांकि फिलिप साल्ट दूसरे छोर से डटे रहे। रघुवंशी के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर ने उनका पूरा साथ दिया।

सलामी बल्लेबाज फिलिप साल्ट ने इस मैच में लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से 47 गेंद में नाबाद 89 रनों की पारी खेली। जबकि श्रेयस अय्यर ने 38 गेंद में 38 नाबाद 38 रन बनाकर मैच को लगभग 5 ओवर पहले ही समाप्त कर दिया। इसी जीत के साथ केकेआर की टीम अब अंक तालिका में दूसरे स्थान पर भी पहुंच चुकी है। आज का मैच देखने के लिए टीम के मालिक शाहरुख खान खुद यह मैच देखने के लिए स्टेडियम में पहुंचे।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story