×

IPL 2024 Travis Head: ट्रैविस हेड ने रचा इतिहास, जड़ा आईपीएल 2024 का सबसे तेज शतक

IPL 2024 Travis Head: सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 288 रनों का टारगेट रदिया इस भारी भरकम लक्ष्य में हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड का प्रमुख योगदान रहा

Sachin Hari Legha
Published on: 15 April 2024 4:32 PM GMT
Travis Head Fastest IPL Hundreds
X

Travis Head Fastest IPL Hundreds (Photo. SRH)

IPL 2024 Travis Head: आईपीएल 2024 के दौरान आज (सोमवार, 15 अप्रैल) के दिन बेंगलुरु में स्थित चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच टूर्नामेंट का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 288 रनों का टारगेट रखा है। इस भारी भरकम लक्ष्य में हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड का प्रमुख योगदान रहा।

ट्रैविस हेड ने 2024 के आईपीएल का जड़ा सबसे तेज शतक

आपको बताते चलें कि आईपीएल 2024 के दौरान लगाए गए अब तक के सभी शतकों में से ट्रैविस हेड का यह शतक सबसे तेज शतक रहा। उन्होंने अपना यह शतक मात्र 39 गेंदों में ही पूरा किया। हेड ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों की भर-भर कर रन कुटाई की। हालांकि वह 41 गेंद में 102 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन उनकी पारी का असर काफी कमाल का रहा।

ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने इस मैच में 248.78 के स्ट्राइक रेट से 41 गेंद में 102 रनों की पारी खेली, इस तूफानी पारी में उनके बल्ले से 9 चौके तथा 8 छक्के भी आए थे। उन्होंने अपनी टीम को इसी पारी के साथ मैच में जबरदस्त मोमेंटम दे दिया। यहां से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए मैच में जीत उतनी आसान भी नहीं है। हालांकि टीम संघर्ष अवश्य ही करेगी।

गौरतलब है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों ने इस मैच में खूब रन कुटाए। लिस्ट में विजय कुमार विशाक और रीस टॉपले सबसे आगे रहे। टॉपले ने 4 ओवर के स्पेल में जहां 68 रन दिए, वहीं विजय कुमार ने 4 ओवर में 64 रन लुटा दिए। इन दोनों गेंदबाजों के अलावा लॉकी फर्ग्यूसन ने भी 4 ओवर के स्पेल में 52 रन लुटा दिए। वहीं यश दयाल ने अपने निर्धारित 4 ओवर के स्पैल में 51 रन हैदराबाद के बल्लेबाजों से खाए।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story