×

RR vs MI Yuzvendra Chahal: मैच के दौरान यूजी चहल ने रचा इतिहास, बुमराह-शमी को भी पछाड़ा!

IPL 2024 RR vs MI Yuzvendra Chahal Mild Stone: चहल ने करिश्माई गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और 4 ओवर के स्पैल में 1 विकेट लेकर आईपीएल में अपना 200वां विकेट पूरा किया

Sachin Hari Legha
Published on: 22 April 2024 5:42 PM GMT
RR vs MI Yuzvendra Chahal Mild Stone
X

RR vs MI Yuzvendra Chahal Mild Stone  (Photo. RR)

RR vs MI Yuzvendra Chahal: राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जा रहे आईपीएल 2024 के 38वें मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इतिहास रच दिया। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी के दौरान यूजी चहल ने अपनी करिश्माई गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और 4 ओवर के स्पैल में 1 विकेट लेकर आईपीएल में अपना 200वां विकेट पूरा किया। इसी के साथ उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम की। उनकी शानदार गेंदबाजी के चलते ही राजस्थान की टीम इस मैच में एमआई की टीम पर हावी हो सकी है।

200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने युजवेंद्र चहल

आपको बताते चलें कि अपने शानदार टी20 करियर में नई ऊंचाइयों को छूते हुए स्पिन जादूगर युजवेंद्र चहल ने सोमवार (22 अप्रैल 2024) को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के मैच नंबर 38 में बतौर गेंदबाज अपना खाता खोलकर इतिहास की किताबों में अपना नाम हमेशा के लिए दर्ज करा लिया। सीनियर स्पिनर ने एमआई के मोहम्मद नबी को आउट कर आईपीएल के इतिहास में 200 विकेट पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने पहले यह कारनामा मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह भी नहीं कर पाए हैं। यहाँ तक की चहल मौजूदा समय में भारतीय टीम से भी बाहर हैं।

गौरतलब है कि युजवेंद्र चहल का इस साल का आईपीएल करियर भी काफी लाजवाब रहा है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक खेले 8 मैचों में कुल 13 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट भी प्रभावशाली रहा है। चहल की उपलब्धि पर पूर्व भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री ने अनुभवी स्पिनर के लिए एक विशेष संदेश साझा किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “शानदार उपलब्धि के लिए शाबाश चहल। 200 कोई छोटी उपलब्धि नहीं है, अभी और भी बहुत कुछ आना बाकी है। वर्षों से आपकी निरंतरता को सलाम। ईश्वर और भी सफलता प्रदान करे।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story