×

RCB vs SRH: आईपीएल 2024 में Virat Kohli ने फिर से कर दिया कमाल

IPL 2024 RCB vs SRH Match Virat Kohli: टीम के लिए एक बार फिर से विराट कोहली नायक साबित हुए और आरसीबी की पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने

Sachin Hari Legha
Published on: 25 April 2024 4:28 PM GMT
IPL 2024 RCB vs SRH Match Virat Kohli
X

IPL 2024 RCB vs SRH Match Virat Kohli  (Photo. IPL/BCCI)

IPL 2024 RCB vs SRH Virat Kohli: सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच 25 अप्रैल 2024 की शाम आईपीएल 2024 का 41वां मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के लिए एक बार फिर से विराट कोहली नायक साबित हुए और आरसीबी की पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। इसी के साथ उन्होंने इस सीजन में एक और बड़ा कारनामा कर दिया।

Virat Kohli ने किया यह बड़ा कारनामा

आपको बताते चलें कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में विराट कोहली ने 43 गेंदों का सामना करते हुए 51 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 1 छक्का भी देखने को मिला। हालांकि इस पारी में उनका स्ट्राइक रेट मात्र 118.60 का रहा। लेकिन इसी पारी की वजह से हैदराबाद जैसी घातक टीम के खिलाफ बेंगलुरु सम्मानजनक टारगेट सेट कर पाई।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपने इन्हें 51 रनों की पारी के बदौलत ही आईपीएल 2024 में अपने 400 रन पूरे कर लिए हैं। इस सीजन में 400 रन पूरे करने वाले कोहली पहले बल्लेबाज बने। जिन्होंने 9 मैचों में 430 रन बनाते हुए ऑरेंज कैप भी धारण कर रखी है। वह इस समय बेहतरीन फार्म में भी चल रहे हैं।

गौरतला भाई की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए इस सीजन में केवल विराट कोहली की फॉर्म ही सबसे अच्छा संकेत रही है। कोहली के अलावा टीम के लिए कोई भी खिलाड़ी बॉल तथा बल्ले से कुछ भी अच्छा नहीं कर पा रहा है। यहां तक कि पिछले सीजन में कमाल की बल्लेबाजी करने वाले फाफ डु प्लेसिस भी इस सीजन में पूर्ण रूप से फैल रहे हैं। आरसीबी ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story