×

RCB vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ तोड़ा अपना ही महा रिकॉर्ड!

IPL 2024 RCB vs SRH 287/3: सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर बनाकर अपने ही रिकॉर्ड को और भी ज्यादा बेहतर किया और इतिहास फिर से लिखा

Sachin Hari Legha
Published on: 15 April 2024 5:18 PM GMT
IPL 2024 RCB vs SRH 287/3
X

IPL 2024 RCB vs SRH 287/3 (Photo. IPL)

IPL 2024 RCB vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल मुकाबले के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर बनाकर अपने ही रिकॉर्ड को और भी ज्यादा बेहतर किया और इतिहास फिर से लिखा। सनराइजर्स हैदराबाद इस सीज़न की शुरुआत में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277/3 का स्कोर बनाया था, अब इस टीम ने उस रिकॉर्ड को तोड़ दिया और सोमवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 287/3 का स्कोर बना दिया।

RCB vs SRH सनराइजर्स हैदराबाद ने तोड़ा अपना ही एक रिकॉर्ड!

आपको बताते चलें कि इस मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले लिया, हालांकि इसके तुरंत बाद ही उलटा असर दिखना शुरू हुआ। विल जैक्स ने आरसीबी के लिए गेंद से शुरुआत की और उन्होंने पहले ओवर में 7 रन दिए और उस समय मेजबान टीम को इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनके रास्ते में क्या आ रहा है। ट्रैविस हेड ने अपना पहला आईपीएल शतक पूरा करने के लिए दाएं, बाएं और सीधी दिशा में गेंदबाजों की धुनाई की।

पावरप्ले में हेड और अभिषेक शर्मा के लिए कोई रोक नहीं थी। क्योंकि SRH ने बिना कोई विकेट खोए 6 ओवर के बाद 76 रन बनाए। हालाँकि यह केवल एक ट्रेलर था, क्योंकि उन्होंने पावरप्ले के बाद बॉक्स-ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। क्योंकि हेड अपनी इच्छानुसार गेंद को बाउंड्री रोप के पार करते रहे और 39 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। हेड ने 41 गेंदों पर 9 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 102 रन बनाए। वह अपना शतक बनाने के तुरंत बाद एक और बाउंड्री की तलाश में आउट हो गए।

इस बीच क्लासेन ने प्रहार जारी रखा, मैच में उन्होंने अपनी 67 रन की पारी के दौरान 7 छक्के और 2 चौके लगाए। उनके आउट होने के बाद कई लोगों ने सोचा कि चीजें धीमी हो जाएंगी, लेकिन अब्दुल समद (नाबाद 37) और एडेन मार्कराम (नाबाद 32) की कुछ अलग योजनाएँ थीं। इन दोनों ने स्लॉग ओवरों में आरसीबी के गेंदबाजों का सामना किया और छोटी बाउंड्री का फायदा उठाकर बड़े शॉट लगाए। पारी के आखिरी ओवर में एसआरएच ने इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे बड़े स्कोर के अपने ही रिकॉर्ड को और बेहतर बनाया।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story