×

KKR vs RCB: Virat Kohli पर क्यों लगाया गया 50% मैच का जुर्माना!

KKR vs RCB Virat Kohli Fined 50 Percent Match Fees: आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैचफी का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया

Sachin Hari Legha
Published on: 22 April 2024 1:58 PM GMT
KKR vs RCB Virat Kohli
X

KKR vs RCB Virat Kohli (Photo. Social Media)

IPL 2024 KKR vs RCB Virat Kohli: आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैचफी का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। पूर्व कप्तान को रविवार (21 अप्रैल 2024) को कोलकाता में आउट होने के बाद अंपायरों पर गुस्सा होने के लिए दंडित किया गया है। अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने के लिए कोहली पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है, क्योंकि उन्होंने एक कॉल के खिलाफ बहस की थी।

Virat Kohli पर लगा 50% का जुर्माना!

विराट कोहली पर लगाए गए जुर्माने की जानकारी देते हुए आईपीएल की ओर से कहा गया, “विराट कोहली ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया है और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली है। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।” वहीं रविवार को कोलकाता में उसी मैच में ओवर-रेट अपराध के लिए आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाए जाने के तुरंत बाद विराट कोहली पर जुर्माना लगाया गया।

गौरतलब है कि विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस दोनों उस समय नाखुश थे, जब केकेआर के खिलाफ 223 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे ओवर में ही उन्हें आउट करार दे दिया गया। विवाद की जड़ हर्षित राणा की फुलटॉस बॉल थी, जो कमर तक ऊंची लग रही थी। केकेआर के तेज गेंदबाज द्वारा फेंकी गई धीमी गेंद ने कोहली को आश्चर्यचकित कर दिया। विराट कोहली इस बात से हैरान थे कि मैदानी अंपायरों ने नो-बॉल नहीं दी, क्योंकि गेंद उनके बल्ले से कमर की ऊंचाई के आसपास लगी थी।

ऑन-फील्ड अंपायरों ने निर्णय को तीसरे अंपायर के पास भेजा, जो ऑन-फील्ड अंपायर के फैसले पर कायम रहा और कोहली को वहाँ आउट दे दिया। विराट कोहली गुस्से में थे, क्योंकि उन्हें लगा कि इस फैसले ने उनके साथ गलत किया है। ऑरेंज कैप का धारक स्टार बल्लेबाज कोहली ने ड्रेसिंग रूम की ओर चलना शुरू कर दिया। लेकिन लंबी सैर पर वापस जाने से पहले दो ऑन-फील्ड अंपायरों के साथ एक और एनिमेटेड बातचीत करने के लिए यू-टर्न लिया। उसी बहस के कारण उन पर जुर्माना लगाया गया।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story