×

KKR vs RCB: कोलकता और बैंगलुरु के मैच में ये खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन!

IPL 2024 KKR vs RCB Match Highest Run Scorer Player: इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि कोलकता और बैंगलुरु के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा

Sachin Hari Legha
Published on: 21 April 2024 8:15 AM GMT (Updated on: 21 April 2024 8:15 AM GMT)
KKR vs RCB Match Highest Run Scorer Player
X

KKR vs RCB Match Highest Run Scorer Player  (Photo. KKR/RCB)

IPL 2024 KKR vs RCB: आईपीएल 2024 में 21 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। कोलकता की टीम इस मैच को अपने घर में खेलेगी। टीम इस मैच में जीत हासिल कर अंक तालिका में 10 अंक भी प्राप्त करना चाहेगी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के शेर भी जीत के इरादे से ही मैदान में उतरेंगे, क्योंकि इस मैच को हारते ही टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। लेकिन किसी भी आईपीएल मैच में हार या जीत खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि कोलकता और बैंगलुरु के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा।

KKR vs RCB कौन सा खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन?

आपको बताते चलें कि कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाने वाला कल का यह मुकाबला आरसीबी के लिए सबसे महत्वपूर्ण है और जब-जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अपना सबसे अहम मैच खेल रही होती है, तब-तब विराट कोहली के बल्ले से खूब रन भी बरसते हैं। उनकी एवरेज मौजूदा सीजन में बेहद कमाल की रही है और इस समय ऑरेंज कैप की रेस में वह पहले स्थान पर है।

विराट कोहली के आईपीएल 2024 के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 7 मैचों में 147.35 के स्ट्राइक रेट के साथ 361 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 35 चौक तथा 14 छक्के भी आए हैं। ऐसे में यह खिलाड़ी कल के इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे ऊपर रह सकता है। विराट इस समय शानदार फार्म में भी चल रहे हैं, उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हाल ही में एक बेहतरीन शतक भी बनाया है।

गौरतलब है कि विराट कोहली के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस औरैन्ज कैप की लिस्ट में आ चुके हैं और अपनी शानदार फार्म के साथ आईपीएल 2024 के दौरान 7 मैचों में उन्होंने 232 रन बनाए हैं। उनके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण भी कल सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं। क्योंकि पिछले ही मैच में उनके बल्ले से शानदार शतक आया है और 6 आईपीएल मैचों में अब तक उन्होंने 276 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगभग 190 का रहा है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story