×

IPL 2024 GT vs DC: शुभमन गिल की टीम के दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2024 GT vs DC: आईपीएल के 32वें मैच के दौरान शुभमन गिल की टीम यानी गुजरात टाइटंस ने एक शर्मनायक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया

Sachin Hari Legha
Published on: 17 April 2024 4:42 PM GMT
IPL 2024 GT vs DC
X

IPL 2024 GT vs DC (Photo. GT/IPL)

IPL 2024 GT vs DC: गुजरात के अहमदाबाद में स्थित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम (नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम) में खेले जा रहे आईपीएल के 32वें मैच के दौरान शुभमन गिल की टीम यानी गुजरात टाइटंस ने एक शर्मनायक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। गुजरात टाइटंस के नाम यह रिकॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स के शानदार गेंदबाजों के कारण दर्ज हुआ। क्योंकि इस मैच में दिल्ली के गेंदबाजों ने कप्तान शुभमन गिल सहित गुजरात के तमाम गेंदबाजों पर शिकंजा कस कर रखा।

शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर बैठी गुजरात टाइटंस की टीम!

आपको बताते चलें कि अपने डेब्यु ईयर में आईपीएल का खिताब जीतने वाली गुजरात टाइटंस की टीम ने 2024 के आईपीएल के दौरान एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। दरअसल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम ने 17.3 ओवर के दौरान ही अपने 10 विकेट खो दिए। हैरानी की बात तो यह रही कि तब तक टीम का टोटल स्कोर मात्र 89 रन ही था।

जी हां यकीन करना मुश्किल है, लेकिन जिस टीम में शुभमन गिल जैसे धुरंधर बल्लेबाज हों, उस टीम का केवल 89 के स्कोर पर ऑल आउट हो जाना वास्तव में सबको हैरान कर देता है। इसी के साथ 2024 के सीजन में सबसे कम टोटल टारगेट बनाने का शर्मनाक रिकॉर्ड भी गुजरात टाइटंस की टीम के नाम चढ़ गया। मैच में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। खासकर मुकेश कुमार ने 3 विकेट लेकर गिल की टीम को ढेर कर दिया।

गौरतलब है कि गुजरात टाइटंस की ओर से इस पारी में स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने सर्वाधिक 31 रन बनाए। उनके बाद साई सुदर्शन ने 12 रनों की पारी खेली, जबकि राहुल तेवतिया 10 रन बनाकर आउट हुए। इन तीन खिलाड़ियों के अलावा तमाम 8 प्लेयर दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए। लिहाजा गुजरात टाइटंस को इस मैच में शर्मनाक टारगेट डिफेंड करने का अवसर मिला।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story