×

DC vs GT: दिल्ली और गुजरात के मैच में ये खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन!

IPL 2024 DC vs GT Match Highest Run Scorer Player: इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि दिल्ली और गुजरात के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा

Sachin Hari Legha
Published on: 24 April 2024 6:13 AM GMT
IPL 2024 DC vs GT
X

IPL 2024 DC vs GT (Photo. GT/DC)

IPL 2024 DC vs GT: आईपीएल 2024 में 24 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स का सामना गुजरात टाइटन्स से होगा। दिल्ली की टीम इस मैच को अपने घर में खेलेगी। टीम इस मैच में जीत हासिल कर अंक तालिका में अपने कुछ हालात सुधारना चाहेगी। वहीं गुजरात टाइटन्स के शेर भी जीत के इरादे से ही मैदान में उतरेंगे, क्योंकि शुभमन सैना के लिए भी यहाँ से जीत बेहद जरूरी है। लेकिन किसी भी आईपीएल मैच में हार या जीत खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि दिल्ली और गुजरात के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा।

DC vs GT कौन सा खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन?

आईपीएल 2024 में कल (24 अप्रैल 2024, बुधवार) की शाम दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच घमासान मैच होगा मैच में दिल्ली की ओर से नेतृत्व कर रहे ऋषभ पंत का सामना गुजरात की तरफ से नेतृत्व की जिम्मेदारी निभा रहे शुभमन गिल से होगा। दोनों खिलाड़ी भारत के लिए खेलते हैं और इस खेल में भी पूर्ण रूप से परिपक हैं। कल के मैच में शुभमन गिल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन सकते हैं।

कप्तान बनने के बाद शुभमन गिल के फार्म पर कुछ हद तक असर पड़ा है, लेकिन उतना नहीं पड़ा कि वह पूरी तरह कमजोर हो जाए। आईपीएल 2024 में अब तक खेले 8 मैचों में गिल के बल्ले से लगभग 150 के स्ट्राइक रेट से 298 रन आए हैं। उन्होंने इस सीजन में 26 चौक तथा 9 छक्के भी लगाए हैं। गिल एक बेहतरीन क्रिकेटर है, उनको यह भी ज्ञात होता है कि किस पिच पर किस तरह से बल्लेबाजी करनी है, उन्होंने कई बार अपने अनुभव को भी प्रर्दर्शित किया है।

गौरतलब है कि शुभमन गिल के अलावा गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले धाकड़ बल्लेबाज साई सुदर्शन भी बड़े शॉट्स लगाने के लिए प्रसिद्ध हैं। आईपीएल 2024 के 8 मैचों में उनके बल्ले से भी 269 रन आए हैं। इन दोनों बल्लेबाजों के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत भी हमारी इस लिस्ट में शामिल है, उन्होंने भी आईपीएल के 17वें सीजन के 8 मैचों में 254 रन बनाकर ऑरेंज कैप में की रेस में भी अपना नाम दर्ज कर रखा है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story