×

IPL 2024 DC vs GT Match: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

IPL 2024 DC vs GT Match Head-To-Head Record: इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 24 April 2024 6:15 AM GMT
DC vs GT Match Head-To-Head Record
X

DC vs GT Match Head-To-Head Record  (Photo. DC/GT)

IPL 2024 DC vs GT Match: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का मैच नंबर 40 दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटन्स के बीच दिल्ली में स्थित अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में होगा। यह मैच कल (बुधवार, 24 अप्रैल 2024) भारतीय मानक समय अनुसार शाम 07:30 बजे शुरू होगा। मैच में दिल्ली कैपिटल्स चौथी और गुजरात टाइटंस इस सीजन की 5वीं जीत के लिए मैदान में उतरेगी। इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे।

IPL 2024 DC vs GT हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की पूरी जानकारी

आपको बताते चलें कि दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में कल एक घमासान मैच देखने को मिल सकता है। क्योंकि दोनों टीमों के बीच का आईपीएल इतिहास की बात करें तो अब तक खेले 3 मैचों में गुजरात टाइटंस ने 2 मैच जीते हैं, वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने भी एक बार गुजरात को हराया है। यह हार उन्होंने इसी सीजन अहमदाबाद में गुजरात के घर में जाकर दी थी। दोनों टीमों के बीच इस बार भी एक रोमांचक मैच देखने को मिलेगा।

इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स बनाम गुजरात टाइटंस के कुल मैच 3
गुजरात टाइटंस - 2 मैच जीते
दिल्ली कैपिटल्स - 1 मैच जीता
कोई परिणाम नहीं – 0 मैच

IPL 2024 DC vs GT कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला

गौरतलाप है कि दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आईपीएल 2024 में उतना खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है, जितनी अपेक्षा होती है। दिल्ली ने अपने 8 मैचों में केवल 3 ही मुकाबले जीते हैं और 6 अंकों के साथ अंक तालिका में 8वें स्थान पर है। जबकि गुजरात टाइटंस ने 8 मैचों में 4 मैच जीत कर अंक तालिका में अपना छठा स्थान सुनिश्चित किया है। यहां से दिल्ली के लिए यह मैच करो या मरो का मुकाबला होगा। जबकि गुजरात टाइटंस को इस जीत से कुछ हद तक लाभ मिलेगा। गुजरात की टीम ने अपना पिछला मैच पंजाब के खिलाफ जीत के साथ समाप्त किया था। इस मैच में भी टीम दिल्ली को हराने में सफल हो सकती है।

DC vs GT दिल्ली और गुजरात की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

दिल्ली कैपिटल्स टीम स्क्वाड:- ऋषभ पंत (सी), जेक फ्रेजर-मैकगुरक, डेविड वार्नर, अबिशेक पोरल, रिकी भुई, यश धुल, शई होप, पृथ्वी शॉ, ट्रिस्टन स्टब्स, कुमार कुशाग्रा, स्वस्तिक चिकारा, इशांत शर्मा, झिह रिचर्डसन, रसिख दर सलाम, विक्की ओस्टव, एरिच नोर्टज, म्यूक्श क्यूम दुबे, खलील अहमद, सुमित कुमार, अक्षर पटेल, मिशेल मार्श और ललित यादव।
गुजरात टाइटंस टीम स्क्वाड:- शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा, साई सुदर्शन, शाहरुख खान, मैथ्यू वेड, केन विलियमसन, अजमतुल्लाह उमरजई, अभिनव मनोहर, राशिद खान, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, स्पेंसर जॉनसन, कार्तिक त्यागी, जोशुआ लिटिल, दर्शन नालकंडे, नूर अहमद, रविश्रीनिवासन साई किशोर, मोहित शर्मा, जयंत यादव, उमेश यादव, सुशांत मिश्रा, संदीप वारियर और शरथ बीआर।
Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story