×

DC vs GT: 100वां आईपीएल मैच खेल रहे शुभमन गिल ने कही दिल की ये बात!

IPL 2024 DC vs GT Shubman Gill 100th IPL Match: गिल आईपीएल 2022 का खिताब जीते और हार्दिक पंड्या के एमआई में शामिल होने के बाद 2024 के आईपीएल सीज़न से पहले टीम के कप्तान भी बने

Sachin Hari Legha
Published on: 24 April 2024 3:44 PM GMT
DC vs GT Shubman Gill 100th IPL Match
X

DC vs GT Shubman Gill 100th IPL Match (Photo. GT)

IPL 2024 DC vs GT Shubman Gill: क्रिकेटर शुभमन गिल ने अपना 100वां आईपीएल मैच खेलने पर खुशी व्यक्त की और 24 अप्रैल, बुधवार को दिल्ली में दिल्ली कैपिटल्स बनाम गुजरात टाइटन्स, मुकाबले से पहले दावा किया कि 'अभी भी लंबा रास्ता तय करना है'। गिल ने 2018 में आईपीएल में डेब्यू किया था, जब उन्हें भारत के लिए U19 विश्व कप के सफल अभियान के बाद केकेआर द्वारा खरीदा गया था। गिल 2021 के आईपीएल सीज़न तक केकेआर के लिए खेले और 2022 सीज़न से पहले गुजरात में शामिल हो गए। तब से उन्होंने अपनी अलग ही पहचान बना ली।

Shubman Gill गिल ने कही दिल की बात!

आपको बताते चलें कि शुभमन गिल जीटी के साथ आईपीएल 2022 का खिताब जीते और हार्दिक पंड्या के एमआई में शामिल होने के बाद 2024 के आईपीएल सीज़न से पहले टीम के कप्तान भी बने। दिल्ली के खिलाफ खेले जा रहे आज के मैच से पहले प्रसारकों से बात करते हुए, गिल ने कहा कि यह ऐतिहासिक उपलब्धि उनके लिए बहुत मायने रखती है और उन्होंने अपने करियर में एक लंबा सफर तय किया है। गुजरात के कप्तान ने यह भी कहा कि उनका ध्यान इस समय बुधवार को होने वाले मैच पर है।

इस मैच में हुए टॉस से पहले शुभमन गिल को गुजरात टाइटन्स की टीम के द्वारा एक स्मृति चिन्ह से भी सम्मानित किया गया। गिल ने आज टॉस भी जीता और दिल्ली के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना। उन्होंने इस दौरान कहा, “मेरे लिए (100 आईपीएल मैच खेलने पर) बहुत मायने रखता है, मैंने एक लंबा सफर तय किया है, अभी भी लंबा सफर तय करना है, लेकिन ध्यान आज के मैच पर है।” बता दें कि गुजरात की टीम के लिए शुभमन गिल एक बहुत ही मजबूत कड़ी हैं और इस सीजन में टीम को उनसे बेहद उम्मीदें भी हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story