×

DC vs GT IPL Match Highlights: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 4 रनों से हराया

IPL 2024 DC vs GT IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 40वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच दिल्ली में बुधवार (24 अप्रैल 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 24 April 2024 6:19 PM GMT
DC vs GT IPL Match Highlights
X

DC vs GT IPL Match Highlights  (Photo. DC/IPL)

DC vs GT IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 40वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच दिल्ली में स्थित प्रसिद्ध अरुण जेटली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार (24 अप्रैल 2024) को खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि गुजरात टाइटंस की ओर से कप्तानी का बोझ शुभमन गिल के कंधों था। टॉस का सिक्का गुजरात टाइटंस के खेमे में गिरा, हालांकि मैच आखरी समय में दिल्ली कैपिटल्स ने अपने नाम किया।

DC vs GT मैच का हाल

आपको बताते चलें कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि दिल्ली की पारी की शुरुआत में उनका यह फैसला कुछ हद तक सही भी साबित हुआ, क्योंकि जेक फ्रेजर-मैकगर्क 14 गेंद में मात्र 23 रन बना कर आउट हो गए। उनके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी 11 रनों के स्कोर पर पेवेलियन लौट गए। फिर साई हॉप को भी संदीप ने 5 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। लेकिन इसके बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने अक्षर पटेल के साथ मिलकर पारी को संभाल लिया।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए अक्षर पटेल ने इस मैच में शानदार पारी खेली और लगभग 155 के स्ट्राइक रेट से 43 गेंद में 66 रन बनाए। उनके अलावा ऋषभ पंत ने दिल्ली की पारी को आखिर तक संभाला और 204.65 के स्ट्राइक रेट से 43 गेंदों में नाबाद 88 रनों की पारी खेली। इन दोनों दिग्गज बल्लेबाजों के साथ-साथ ट्रिस्टन स्टब्स ने 371.42 के स्ट्राइक रेट से 7 गेंद में नाबाद 26 रन बनाकर टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 224 रनों तक पहुंचा दिया। गुजरात की ओर से संदीप वॉरियर ने सबसे ज्यादा 03 विकेट लिए।

यहां से गुजरात टाइटंस की टीम को 225 रनों का टारगेट मिला। टीम ने शुरुआत में ही कप्तान शुभमन गिल के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया, गिल ने निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 5 गेंद में मात्र 6 रन बनाए। हालांकि टीम के लिए 156 के स्ट्राइक रेट से रिद्धिमान साहा ने 25 गेंदों में 39 रन जरूर बनाए। लेकिन अजमतुल्लाह उमरजई के 1 रन पर आउट होने के बाद टीम के लिए मुश्किलें और भी बढ़ गई। इसके बाद गुजरात की पारी को डेविड मिलर ने साई सुदर्शन के साथ मिलकर संभाला।

साई सुदर्शन ने इस मैच में 166 के स्ट्राइक रेट से 39 गेंद में 65 रनों की पारी खेली। तो वहीं डेविड मिलर ने 240 के स्ट्राइक रेट से 23 गेंद में 55 रन बनाकर टीम को जीत के दरवाजे तक लाकर खड़ा कर दिया। आखिरी समय में राशिद खान और साई किशोर ने मुकाबले को लगभग गुजरात की झोली में डाल दिया। लेकिन पारी की अंतिम गेंद पर किस्मत से दिल्ली कैपिटल्स 4 रनों से जीतने में सफल रही। यहां से गुजरात टाइटंस अब प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story