×

Lok Sabha Election 2024: 'विकास पर देंगे वोट'... वोटर बोले- ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’... यूपी के कई गांवों में चुनाव का बहिष्कार

Lok Sabha Election 2024: मुजफ्फरनगर में ग्रामीण मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। यहां के ग्रामीण वोटरों ने इस बार अपना मत 'गांव के विकास' पर देने का एलान किया है।

Seema Pal
Written By Seema Pal
Published on: 19 April 2024 7:11 AM GMT
Lok Sabha Election 2024
X

Pic - Social Media

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान में ग्रामीण मतदाताओं ने अपने वोट 'गांव के विकास' के नाम कर दिए हैं। खासकर उत्तर प्रदेश के मतदाताओं ने इस बार गांव के विकास पर वोट देने का मन बना लिया है। आज प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। मगर, मुजफ्फरनगर में ग्रामीण मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। आईए जानते हैं कि यहां मतदाता वोट देने बूथ क्यों नहीं पहुंच रहें हैं...

लोकसभा चुनाव का पर्व आज से शुरू हो गया है। पहले चरण के मतदान में बूथों पर अलग-अलग प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। मतदान के महापर्व में कहीं वोटर सज-धज कर मत देने पहुंच रहे हैं तो कहीं बूथ मतदाता के आने का इंतजार कर रहे हैं। प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के टन्ढेडा में चुनाव का अलग ही माहौल देखने को मिल रहा है। यहां बूथ पर ग्रामीण मतदाता वोट देने ही नहीं पहुंचे। बूथ पर वोट देने के बजाय यहां के मतदाता धरना पर बैठ गए हैं।

विकास के नाम पर देंगे वोट - ग्रामीण


मुजफ्फरनगर जिले के टन्ढेडा गांव में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। यहां के ग्रामीण वोटरों ने इस बार अपना मत 'गांव के विकास' पर देने का एलान किया है। इन ग्रामीणों का कहना है कि उनके गांव में कोई विकास नहीं हुआ है। भाजपा सरकार के प्रति नाराजगी जताते हुए इन लोगों ने शुक्रवार को वोट देने से इंकार कर दिया।

'रोड नहीं तो वोट नहीं' - मतदाता

चुनाव बहिष्कार कर रहें टन्ढेडा के ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ नारा लगाते हुए कहा, ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’। ग्रामीणों का कहना है कि फ्री के राशन के लिए वोट नहीं देंगे बल्कि गांव के विकास के लिए वोट देंगे। उनके गांव में सड़के नहीं बनीं हैं। गांव में पक्की सड़क नहीं होने से बारिश के मौसम में काफी दिक्कतें होती हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि वो पिछले सप्ताह से धरना पर बैठे हैं, लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई संज्ञान लेने नहीं आया है।

सुबह 8 बजे तक नहीं पड़ा एक भी वोट

इन ग्रामीणों के चुनाव-बहिष्कार के चलते मुजफ्फरनगर के इस बूथ पर 8 बजे तक एक भी वोट नहीं पड़ा। हालांकि बाद में कुछ मतदाताओं के बूथ पर आने का सिलसिला जारी हो गया। इसके अलावा जिले के अन्य बूथों पर मतदाताओं में उत्साह दिख रहा है। अन्य बूथों पर मतदाता भारी संख्या में मत देने पहुंच रहे हैं। जिले में सुबह नौ बजे तक ही 12.1 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

यूपी के कई गांवों में चुनाव का बहिष्कार

इस बार लोकसभा चुनाव में प्रदेश के कई गांवों में ग्रामीण ने चुनाव में भाग नहीं लेने से इंकार किया है। मुजफ्फरनगर के अलावा शामली में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। यहां के ग्रामीणों ने पुलिस कार्रवाई से परेशान होकर मतदान करने से मना किया है। पीलीभीत में भी ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को लेकर मतदान करने से इंकार कर दिया है। यहां इन ग्रामीणों में से किसी ने भी वोट नहीं डाला है। इसके अलावा बीसलपुर के पुरैना, न्यूरिया के मंगतपुर और सदर के बक्सपुर में भी ग्रामीणों ने मतदान करने से इंकार कर दिया है।

Seema Pal

Seema Pal

Content Writer

Seema Pal is a Journalist and former Anchor. As Author, She is produced a good content. She has 4 years of experience in Media as news writer. Along with entertaining, She has a good grip in politics

Next Story