×

‘PM मोदी कैसरगंज का चिंतन न करें, यहीं से होगी...’ टिकट की देर पर बृजभूषण सिंह का फिर बड़ा बयान

UP Lok Sabha Elections 2024: सांसद सिंह ने पत्रकारों से कहा कि क्या पार्टी ने मुझे टिकट नहीं दिया है? क्या पार्टी ने ऐसी सूची जारी की है जिसमें मेरा नाम नहीं है?

Viren Singh
Published on: 25 April 2024 4:17 AM GMT (Updated on: 25 April 2024 4:21 AM GMT)
MP Bhushan Singh
X

MP Bhushan Singh (सोशल मीडिया) 

MP Bhushan Singh: प्रदेश सहित देश में कल लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान होना है, लेकिन भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने अभी तक यूपी की कैसरगंज लोकसभा सीट का पत्ता नहीं साफ किया है कि यहां से मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह चुनाव लड़ेंगे या उनके परिवार से कोई आएगा या फिर किसी अन्य को मैदान में लाती है। टिकट फाइनल में हो रही देरी मौजूदा भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की चिंता बढ़ा रही है। वह बार बार मीडिया से करते हुए नजर आ रहे हैं कि वही यहां से उम्मीदवार हैं, भले ही पार्टी टिकट फाइनल करने में देरी कर रही हो। टिकट की देरी पर एक बार फिर सांसद सिंह का बड़ा बयान आया है, इस बार तो उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी कैसरगंज से चिंता मुक्त रहने को कहा है।

जीतकर देंगे कैसरगंज

डब्ल्यूएफआई के पूर्व एवं भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह ने गोंड़ा में गुरुवार को मीडिया से अपनी दावेदारी की देरी पर बात की। सांसद सिंह ने पत्रकारों से कहा कि क्या पार्टी ने मुझे टिकट नहीं दिया है? क्या पार्टी ने ऐसी सूची जारी की है जिसमें मेरा नाम नहीं है? कैसरगंज 400 पीएम मोदी के 400 लक्ष्य वाली सीटों में से एक है। पार्टी का मानना है कि कैसरगंज भाजपा की सीट है। भले ही वे एक घंटे पहले ही उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दें, लेकिन राज्य की जनता भाजपा उम्मीदवार को जिता देगी।

मोदी यहां की चिंतन की जरूरत नहीं

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कैसरगंज के बारे में चिंतन करने की जरूत नहीं है, उनसे कहना कि हम (जीत की) शुरुआत यहीं से करेंगे। कैसरगंज के लोगों को अचानक खुशखबरी मिलेगी और पूरा क्षेत्र खुश हो जाएगा। उन्होंने कह कि मैं अभी उम्मीदवार नहीं हूं, लेकिन कैसरगंज लोकसभा सीट पर बीजेपी का कोई मुकाबला नहीं है। अगर भगवान ने यह तय किया है, तो मैं क्या कर सकता हूं? लेकिन मैं एक मजबूत दावेदारहूं, इसलिए मैं 99.9% लड़ूंगा और 0.1% रहेगा ना लडूं

मीडिया की वजह से टिकट नहीं मिला रहा

इससे पहले भाजपा सांसद ने टिकट मिलने में देरी का ठीकरा पत्रकारों पर फोड़ा था। उन्होंने कहा कि टिकट की चिंता मेरी है। आप लोगों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। मेरा टिकट सिर्फ आप लोगों की वजह से घोषित नहीं हो रहा है। मैं भारतीय जनता पार्टी से बड़ा नहीं हूं। हो सकता है मेरे टिकट के पीछे पार्टी की कोई रणनीति हो।

सांसद बृजभूषण पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप

यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर इस बार लोकसभा चुनाव में 7 चरणों में वोट डाले जाएंगे। प्रदेश की 8 सीटों पर पहले चरण में मतदान हो चुका है। दूसरा चरण की वोटिंग कल है। कैसरगंज में पांचवे चरण में 20 मई को मतदान होगा। बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह पर डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष रहते हुए महिला पहलवानों ने उन पर यौन उत्पीड़न करने का आरोपा लगया था। बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों ने जंतर-मंतर पर विरोध-प्रदर्शन भी किया था। यौन उत्पीड़न का मामला दिल्ली की निचली अदालत में चल रहा है, कुछ दिनों में इसका फैसला भी आने वाला है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story