×

Hardoi: सिंघम अवतार में दिखे पुलिस अधीक्षक, प्राइवेट वाहन से मतदान ड्यूटी पर जाना आरक्षियों को पड़ा भारी

Hardoi News: आरक्षियों और दरोगाओं को मतदान स्थल के रवाना किया गया सभी सुरक्षा कर्मियों को प्राइवेट व सरकारी बसों से मतदान स्थल के लिए रवाना किया गया।

Pulkit Sharma
Published on: 16 April 2024 6:12 AM GMT
Hardoi Police
X

Hardoi Police (photo: social media )

Hardoi News: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान 19 अप्रैल को होना है। ऐसे में हरदोई से भारी संख्या में पुलिस बल की रवानगी मतदान स्थल के लिए की गई है। पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी द्वारा लगातार जनपद में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को लेकर जिम्मेदारों को निर्देश दिए जा रहे हैं। पुलिस द्वारा लगातार चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है।

आज पुलिसकर्मियों को ब्रीफिंग के बाद पुलिस लाइन से पहले चरण का चुनाव संपन्न करने के लिए रवाना किया गया। सुरक्षा कर्मियों को बस के माध्यम से रवाना किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक स्वयं पुलिस लाइन में मौजूद रहे और सुरक्षा कर्मियों की रवानगी को लेकर लगातार नजर बनाए रहे। हरदोई पुलिस अधीक्षक का आज सिंघम अवतार में भी नजर आए। दरअसल चुनाव ड्यूटी लगने के बाद सुरक्षाकर्मी सरकारी वाहन के स्थान पर अपने निजी वाहनों से जाते हैं। हरदोई पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा कर्मियों को बस से रवाना करने के बाद वापस जब कार्यालय की ओर जा रहे थे तब उनकी नजर प्राइवेट गाड़ी से मतदान ड्यूटी पर जा रहे सिपाहियों पर पड़ी, बस फिर क्या था पुलिस अधीक्षक ने गाड़ी रूकवाई और सिंघम अवतार में पुलिस के आरक्षियों पर कार्रवाई के निर्देश दे दिये।

प्राइवेट वाहन को कराया सीज

19 अप्रैल को पश्चिम के शामली समेत कई अन्य स्थानों पर मतदान होना है। हरदोई पुलिस के आरक्षियों और दरोगाओं को मतदान स्थल के रवाना किया गया सभी सुरक्षा कर्मियों को प्राइवेट व सरकारी बसों से मतदान स्थल के लिए रवाना किया गया। पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने सभी सुरक्षा कर्मियों को रवाना किया। पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी सुरक्षा कर्मियों को रवाना करने के बाद वापस जब कार्यालय जा रहे थे तो उनकी नजर बस से उतरकर प्राइवेट कार से मतदान ड्यूटी के लिए जाने वाले दो आरक्षियों पर पड़ी। फिर क्या था पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने आनन फ़ानन में अपने वाहन को रुकवाया और कोई कुछ समझ पाता इससे पहले वह अपने वाहन से उतरकर प्राइवेट गाड़ी में बैठे सिपाहियों के पास पहुंच गए। पुलिस अधीक्षक को आता देख प्राइवेट वाहन में बैठे दो आरक्षियों की सांस फूल गई। सिपाहियों द्वारा अपने प्राइवेट वाहन को अंदर से लॉक कर लिया गया, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक के सख्त चेतावनी के बाद कार का लॉक खोला गया। पुलिस अधीक्षक ने मतदान ड्यूटी के लिए रवाना हुए दोनों सिपाहियों को नीचे उतार कर कड़ी फटकार लगाई और कार्रवाई के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक बिल्कुल सिंघम अवतार में नजर आ रहे थे। पुलिस अधीक्षक ने आनन फ़ानन में टीआई को बुलाकर आरक्षियों की प्राइवेट कार को सीज करने के निर्देश दे दिए। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने आरक्षियों को बस में बैठाकर मतदान स्थल के लिए रवाना किया। पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया कि शामली जनपद के लिए बसों से आरक्षियों और सब इंस्पेक्टर्स को रवाना किया गया, उसमें से कुछ आरक्षी बसों से उतरकर अपनी प्राइवेट गाड़ियों में बैठकर जा रहे हैं जो घोर अनुशासनहीनता है। इसके दृष्टिगत चेक किया गया है।प्राइवेट वाहनों से जाते आरक्षियों के वाहनों को चीज कराया जा रहा है बाद में उनके खिलाफ अनुशासनहीनता की कार्यवाही की जाएगी।पुलिस अधीक्षक की इस कार्यवाही से हड़कंप मच गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story