×

Lok Sabha Election: अमेठी में राहुल गांधी नहीं, उनके ये सबसे खास हो सकते हैं कांग्रेस उम्मीदवार, जल्द हो सकता है एलान

Lok Sabha Election 2024: यूपी की अमेठी सीट पर अभी तक कांग्रेस और सपा गठबंधन ने प्रत्याशी के नाम का एलान नहीं किया है। कभी राहुल तो कभी रॉबर्ट वाड्रा का नाम चर्चा में है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 24 April 2024 7:53 AM GMT
Robert vadra posters
X

Robert vadra posters  (photo: social media )

Lok Sabha Election 2024: जैसे-जैसे अमेठी लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है। वैसे-वैसे यहां के सियासी रण का रोमांच बढ़ता जा रहा है। इसका कारण है यहां से कांग्रेस सपा गठबंधन द्वारा अभी तक प्रत्याशी के नाम की घोषणा न होना। कांग्रेसियों का दावा है कि दूसरे चरण के चुनाव 26 अप्रैल को संपन्न होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी यहां आएंगे, लेकिन इसी बीच बुधवार सुबह यहां एक नया नजारा देखने को मिला।

गौरीगंज कस्बे समेत कांग्रेस कार्यालय पर एक पोस्टर लगाया गया है, जिसमें लिखा है कि अमेठी की जनता करे पुकार, राबर्ट वाड्रा अबकी बार। यह पोस्टर गौरीगंज में कांग्रेस कार्यालय के साथ ही पूरे कस्बे में लगाए गए हैं।

बता दें कि चार अप्रैल को राबर्ट वाड्रा का एक बयान आया था कि अमेठी के लोग चाहते हैं कि मैं अपना पहला राजनीतिक कदम अमेठी में रखूं और यहां से लोकसभा सांसद बनूं। क्योंकि 1999 के चुनाव में प्रियंका के साथ जब चुनाव प्रचार किया तो वह अमेठी ही था। उस समय की राजनीति अलग थी। राबर्ट वाड्रा के इस बयान के बाद अब गौरीगंज में जगह-जगह पोस्टर लगने से अमेठी में सियासी अटकलें तेज हो गई हैं। इसकी खास वजह यह है कि कभी गांधी परिवार के गढ़ माने जाने वाले अमेठी में 2019 के चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भाजपा की स्मृति इरानी ने 55 हजार 120 मतों के अंतर से हरा दिया था।

अब जबकि 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान हो चुका है और दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होने वाला है। ऐसे में अभी तक कांग्रेस ने यहां से अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। सबसे ज्यादा चर्चा कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर हो रही है। पहले राबर्ट वाड्रा का बयान और अब पोस्टर लगाए जाने के पीछे का निहितार्थ तलाशने की कवायद चल रही है। वहीं राजनीतिक जानकारों का कहना है कि राहुल गांधी ही यहां से चुनाव लड़ेंगे।

राहुल ही लड़ेंगे चुनाव

जानकारों की माने तो राहुल गांधी दूसरे चरण के मतदान के बाद यहां आएंगे और कांग्रेस पार्टी उन्हें यहां चुनाव लड़ाने की घोषणा करेगी। राहुल गांधी यहां कई बार के सांसद रहे हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें भाजपा की स्मृति ईरान से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं अब राबर्ट वाड्रा के लगे पोस्टरों से एक संशय भी बरकरार हो गया है कि कहीं कांग्रेस यहां राबर्ट वाड्रा को ही तो लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ाने वाली है। यह तो कांग्रेस द्वारा उम्मीदवार के एलान के बाद ही तय हो पाएगा कि यहां से कौन चुनाव मैदान में उतरेगा। लेकिन राबर्ट वाड्रा के पोस्टरों से चुनावी माहौल गरमाता जा रहा है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story