×

Lok Sabha Election: 'तुम टायर पंचर वाले हो' कहकर बुरे फंसे बसपा प्रत्याशी, रिटर्निंग अफसर ने भेजा नोटिस

Lok Sabha Anwala: भाजपा प्रत्याशी की शिकायत पर आंवला निर्वाचन के रिटर्निंग अफसर ने बसपा के आबिद अली को नोटिस जारी किया है। रिटर्निंग अफसर ने आबिद अली से 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा है।

Seema Pal
Written By Seema Pal
Published on: 16 April 2024 6:16 AM GMT
Lok Sabha Election 2024
X

Pic - Social Media 

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के प्रचार के बीच राजनीतिक गुटों में टकराव जारी है। आंवला लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी आबिद अली को निर्वाचन अधिकारी की ओर से नोटिस मिला है। यह नोटिस भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप की शिकायत पर भेजा गया है।

रिटर्निंग अफसर ने आबिद अली को भेजा नोटिस

भाजपा के धर्मेंद्र कश्यप ने शिकायक की है कि आंवला सीट से बसपा प्रत्याशी आबिद अली ने उनके ऊपर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। भाजपा प्रत्याशी की शिकायत पर आंवला निर्वाचन के रिटर्निंग अफसर ने बसपा के आबिद अली को नोटिस जारी किया है। नोटिस के बाद अब बसपा प्रत्याशी के लिए मुसीबतें बढ़ गई हैं। रिटर्निंग अफसर ने आबिद अली से 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा है।

बसपा प्रत्याशी से 48 घंटे मांगा जवाब

बसपा प्रत्याशी आबिद अली को भेजी गई नोटिस में रिटर्निंग अफसर ने कहा है कि जवाब नहीं मिलने पर या जवाब संतोषजनक नहीं होने की दृष्टि में इसे आचार संहिता का उल्लंघन करना माना जाएगा। इसके तहत आबिद अली पर निर्वाचन आयोग की ओर से कार्रवाई की जाएगी।

10 अप्रैल को की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

यह मामला तब बीती 10 अप्रैल का है। जब बसपा प्रत्याशी आबिद अली ने आंवला संसदीय क्षेत्र के गांव मनौना में एक सभा को संबोधित किया था। इसमें उन्होंने कहा था, 'मैं आंवला का मालिक हूं। आंवला की सीमा में घुसने को तरस जाओगे। तुम्हारी गाड़ी बिना हमारी मर्जी के आंवला की सड़कों पर चल नहीं पाएगी कश्यप जी...।' आगे आबिद अली ने कहा, 'होश में रहो, धर्मेंद्र कश्यप तुम अब सांसद नहीं हो तुम भी प्रत्याशी हो और हम भी प्रत्याशी हैं।'

'तुम टायर पंचर वाले हो' कहा था

बसपा उम्मीदवार आबिद अली के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप ने निर्वाचन आयोग में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में धर्मेंद्र कश्यप ने व्यक्तिगत टिप्पणी का जिक्र किया है। धर्मेंद्र कश्यप ने कहा है कि आबिद अली ने उन्हें नसबंदी करने, तुम अच्छे खानदान से नहीं हो, तुम टायर पंचर वाले हो जैसै शब्द बोले थे।

Seema Pal

Seema Pal

Content Writer

Seema Pal is a Journalist and former Anchor. As Author, She is produced a good content. She has 4 years of experience in Media as news writer. Along with entertaining, She has a good grip in politics

Next Story