×

Lucknow News: 2100 ब्राह्मणों संग हवन पूजन करेंगे रक्षा मंत्री, नामांकन में शामिल होंगे बड़े दिग्गज

Lucknow News: लखनऊ लोकसभा सीट से राजनाथ सिंह सोमवार नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले भाजपा मुख्यालय पर 2100 ब्राह्मणों संग विधि विधान के साथ पूजा करेंगे।

Abhishek Mishra
Published on: 28 April 2024 4:18 PM GMT
Defense Minister will perform Havan puja with 2100 Brahmins, big stalwarts will be included in the nomination
X

 2100 ब्राह्मणों संग हवन पूजन करेंगे रक्षा मंत्री, नामांकन में शामिल होंगे बड़े दिग्गज: Photo- Social Media

Lucknow News: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शहर से तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को मैदान में उतारा है। इसके मद्देनजर राजनाथ सिंह सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। वह अपने समर्थकों के साथ दोपहर बारह बजे कैसरबाग स्थित कलेक्ट्रेट पहुंच कर नामांकन भरेंगे। नामांकन से पहले वह भाजपा मुख्यालय पर हवन पूजन करेंगे।

नामांकन से पहले 2100 ब्राह्मणों संग करेंगे पूजा

लखनऊ लोकसभा सीट से राजनाथ सिंह सोमवार नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले भाजपा मुख्यालय पर विधि विधान के साथ पूजा करेंगे। जानकारी के मुताबिक इस दौरान उनके साथ करीब 2100 ब्राह्मण भी मौजूद रहेंगे। हवन पूजन के बाद रक्षा मंत्री का नामांकन जुलूस निकलेगा। जोकि कलेक्ट्रेट की ओर जाएगा। इस जुलूस में पचास हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके लिए भाजपा महानगर ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

जुलूस में कई दिग्गज होंगे शामिल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नामांकन जुलूस में कई दिग्गज शामिल होंगे। नामांकन में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रहेंगे। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और लखनऊ की महापौर सुषमा खर्कवाल भी रहेंगे। लखनऊ लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली विधानसभाओं के भाजपा विधायक भी नामांकन जुलूस में शामिल होंगे।

भाजपा महानगर की तैयारियां पूरी

नामांकन की तैयारियों को लेकर भाजपा महानगर की बैठक हुई। जिसमें भाजपा नेता नीरज सिंह ने कार्ययोजना पेश की। नीरज सिंह ने कहा कि इस बार नामांकन में पिछले लोकसभा चुनावों से भी ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। नामांकन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर धामी समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। भाजपा मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग के मुताबिक नामांकन कार्यक्रम के कवरेज के लिए रक्षामंत्री के पार्टी रथ के आगे पूरे रास्ते मीडिया रथ भी होगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story