×

EVM को लेकर कांग्रेस पर PM का तंज, बोले-अब सुप्रीम कोर्ट के चांटा से असमंजस में हैं कि कार्यकर्ताओं को क्या जवाब देंगे

ईवीएम को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि अब पूरी कांग्रेस चुनाव हार जाए तो क्या बयान देना है, उसके ड्राफ्टिंग में लगी हुई है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 28 April 2024 1:41 PM GMT (Updated on: 28 April 2024 1:44 PM GMT)
PM Modi
X

PM Modi : Photo- Social Media

Lok Sabah Election 2024: लोकसभा 2024 चुनाव के दो चरणों के मतदान हो चुके हैं। तीसरे और चौथे चरण के लिए राजनीतिक पार्टियों ने चुनावी प्रचार तेज कर दिया है। एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप के दौर जारी हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने रविवार को कर्नाटक के दावणगेरे में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ये पहले जब भी हार जाते थे तो ईवीएम को टोपी पहना देते थे। वो दिन-रात चुनाव आते ही ईवीएम की माला जपते रहते थे।

पीएम ने कांग्रेस पर बोला हमला

पीएम ने कहा, अब परसों सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा चांटा मारा है कि वे असमंजस में हैं कि अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को सांत्वना देने के लिए क्या कहेंगे। अब पूरी कांग्रेस चुनाव हार जाए तो क्या बयान देना है, उसके ड्राफ्टिंग में लगी हुई है।

पीएम मोदी ने कहा, पूरी कांग्रेस इस कोशिश में लगी है कि 7 मई को कुछ तो ऐसा हो ताकि कम से कम एक खाता तो खुल जाए। उनके लिए इस बार दिल्ली में खाता खुलने की संभावना खत्म हो गई है। उन्होंने कहा, दावणगेरे का ये विशाल जनसमर्थन यह बता रहा है कि कर्नाटक की जनता कांग्रेस को उसके पापों की सज़ा देकर रहेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस पार्टी के अलग-अलग गुटों में भीतर ही भीतर जो गृह युद्ध चल रहा है वो सड़क पर आने वाला है। सारे गुट हार का ठीकरा एक-दूसरे के सिर पर फोड़ते नज़र आएंगे।

2014 से पहले राजनीति के गलियारों में दलालों का जोर रहता था

वहीं कर्नाटक के बल्लारी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज जब भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है, तो कुछ देश और संगठन को ये पसंद नहीं आता है। बहुत से लोग चाहते हैं कि भारत कमज़ोर हो, सरकार कमज़ोर तो और उनकी अपनी महत्वाकांक्षाएं पूरी हो जाएं।

पीएम ने कहा, 2014 से पहले, दिल्ली के राजनीति के गलियारों में दलालों का जोर रहता था। होटलों के कमरे सालों साल के लिए दलालों के नाम पर बुक रहते थे। दलाली से ही दिल्ली में सारे काम करवा लिए जाते थे। 2014 से, जब से आपने मुझे बैठया है, इन सारे गलियारों में स्वच्छता अभियान हो गया है। ये सारे दलाल दिल्ली छोड़कर राज्यों में दुकानें खोज रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा, जब कैफे में ब्लास्ट हुआ तो उन्होंने पहला बयान दिया ये गैस सिलेंडर फटा है। ये सिलेंडर फटा है कि इनका दिमाग फटा है। बाद में बयान दिया कि व्यापार में दुश्मनी थी इसलिए कराया गया है। जब मामला एनआईए के पास आया और जांच शुरू हुई तो इसके पीछे खतरनाक साजिश निकली, बंगाल में लोग पकड़े गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story