×

Lok Sabha Election: ‘मोदी ने PFI को खत्म कर दिया, वो बोल रहे प्रतिबंध...’ राजस्थान में शाह ने कांग्रेस को घेरा

Lok Sabha Election 2024: अमित शाह ने शनिवार को राजस्थान के भिड़वाड़ा और कोटा में चुनावी रैलियों को संबोधित किया और कांग्रेस पर हमलावार रहे।

Viren Singh
Published on: 20 April 2024 11:23 AM GMT
Lok Sabha Election 2024
X

Lok Sabha Election 2024 (सोशल मीडिया) 

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव का पहला चरण खत्म हो गया है। अब दूसरे चरण के वोट डाले जाएंगे। भाजपा अपने चुनाव प्रचार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित पार्टी के बड़े नेता देश को थम रहे हैं और प्रत्याशियों के समर्थन में रैली- जनसभाएं करते हुए 400 पार के लक्ष्य को सफल बनाने के लिए जनता से वोट मांग रहे हैं। इस कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को राजस्थान में दो जगहों पर चुनावी रैली को संबोधित किया। दोनों ही जगहों पर शाह ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को निशान पर लिया। अमित शाह ने कहा कि जनता ने 2014 और 2019 के चुनाव में बीजेपी को पूर्ण बहुमत दिया था तो इसका इस्तेमाल धारा 370 को खत्म करने, राम मंदिर बनाने, सीएए लागू करने और लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए किया।

कामों की गिनाई उपलब्धियां

अमति शाह शनिवार को सबसे पहले राजस्थान के भिड़वाड़ा पहुंचे और यहां पर उन्होंने विजय संकल्प रैली को संबोधित किया है। उसके बाद शाह कोटा गए, उन्होंने कोटा के सीएडी मैदान में यहां से भाजपा प्रत्याशी एवं लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के समर्थन में आयोजित की गई विजय संकल्प सम्मेलन को संबोधित किया है। उन्होंने कहा कि आपने हमें 2014 और 2019 में पूर्ण बहुमत दिया, हमने बहुमत का उपयोग 370 को खत्म करने, श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर बनाने, सीएए लागू करने और लोक में महिलाओं को 33% आरक्षण देने के लिए किया।

नहर परियोजना को नहीं बढ़ने दिया आगे

उन्होंने कहा कि अगर आपने 2019 में कांग्रेस को वोट दिया होता, तो कोटा पीएफआई का घर बन गया होता। आपने पीएम मोदी को वोट दिया और उन्होंने पीएफआई को खत्म कर दिया और उन्हें सलाखों के पीछे डाल दिया। कांग्रेस पर तंज सकते हुए उन्होंने कहा कि वे पीएफआई पर प्रतिबंध हटा देंगे। कांग्रेस विरोधी है। पांच साल तक विकास पार्टी रही, लेकिन उन्होंने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को पांच साल तक आगे नहीं बढ़ने दिया, यहां पर भाजपा की भजनलाल शर्मा सरकार आने के बाद तीन महीने के भीतर हमने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए।

पहले चरण में कांग्रेस का हो गया सफाया

आगे गृह मंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि शुक्रवार को पहले चरण का चुनाव संपन्न हुआ और सभी सीटों पर कांग्रेस का सफाया हो गया है। जब हम 400 पार की बात करते हैं तो कांग्रेस के पेट में दर्द होने लगता है। वे झूठ फैला रहे हैं कि अगर बीजेपी को 400 सीटें मिलेंगी तो वे आरक्षण खत्म कर देंगे। मोदी जी ने राजस्थान के 87 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि के रूप में 20 हजार करोड़ रुपये दिए, 3 बनाए लाखपति दीदी, 51 लाख गरीबों के घर में नल से पानी पहुंचाय और 86 लाख गरीबों के घर में शौचालय बनाने का काम किया गया।

अब 26 अप्रैल को पड़ेंगे वोट

बता दें कि राजस्थान की बाकी 13 सीटों पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को चुनाव होगा। उसके बाद 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून वोट डाले जाएंगे। 2019 में बीजेपी ने 25 में से 24 सीटें जीतकर प्रचंड जीत दर्ज की थी। शेष एक सीट राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल ने जीती थी।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story