×

Best Pasta Brand: इन ब्रांड्स के पास्ता में नहीं होता मैदा, खा सकते हैं बिंदास

Top 6 Healthy Pasta Brand: हम आपको यहां पर पास्ता के कुछ ऐसे ब्रांड के बारे में बताने वाले हैं, जो हेल्दी होते हैं, उन्हें बेझिझक आप अपने बच्चों को दे सकते हैं और खुद भी खा सकते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 26 April 2024 5:15 AM GMT (Updated on: 26 April 2024 5:15 AM GMT)
Top 6 Best & Healthy Pasta Brand
X

Top 6 Best & Healthy Pasta Brand (Photo- Social Media)

Top 6 Best & Healthy Pasta Brand: इटैलियन फूड पास्ता भारतीयों का भी पसंदीदा बन गया है, सिर्फ बड़े ही नहीं, बल्कि बच्चे भी पास्ता का पूरा प्लेट झटपट खत्म कर जाते हैं, जितनी रफ्तार से बच्चे पास्ता की प्लेट साफ करते हैं, उतनी तेजी से उनका खाना खत्म नहीं होता। लेकिन रिसर्च की मानें तो पास्ता हेल्दी नहीं होता है, जी हां! क्योंकि यह मैदे से बनता है। ऐसे में पास्ता का सेवन ज्यादा मात्रा में करना सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है, लेकिन अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम आपको यहां पर पास्ता के कुछ ऐसे ब्रांड के बारे में बताने वाले हैं, जो हेल्दी होते हैं, उन्हें बेझिझक आप अपने बच्चों को दे सकते हैं और खुद भी खा सकते हैं।

टॉप 6 बेस्ट पास्ता ब्रांड (Top 6 Healthy Pasta Brand)

बच्चे हों या बड़ें पास्ता सभी को पसंद आता है, कोई व्हाइट सॉस पास्ता खाना पसंद करता है, तो किसी को नॉर्मल पास्ता खाना पसंद होता है। बाजारों में पास्ता कई ब्रांड का मिलता है, ऐसे में चुनना काफी मुश्किल होता है कि कौन सा पास्ता अच्छा रहेगा, जिसे खाने से कुछ नुकसान न हो, क्योंकि ज्यादातर पास्ता में मैदा की मिलावट की गई होती है, आइए आपकी इस परेशानी को आसान कर देते हैं, हम आपको कुछ ऐसे पास्ता के ब्रांड का नाम बताते हैं, जिसे आप बिना किसी टेंशन के खरीद सकते हैं।


1. Hubbba Hubbba

Hubba Hubba ब्रांड का पास्ता बहुत ही हेल्दी होता है, इस ब्रांड का सिर्फ पास्ता ही नहीं, बल्कि नूडल्स और नमकीन्स भी आते हैं।

2. Millet Amma

Millet Amma ब्रांड के पास्ता को लोगों को हेल्थ का ध्यान रखते हुए बनाया गया है। ये पास्ता इतना हेल्दी होता है कि यह शुगर और कोलेस्ट्रॉल को भी कंट्रोल करता है। यहां तक कि वेट लॉस के लिए अच्छा है।


3. Donna Pastaia

हेल्दी पास्ता की लिस्ट में Donna Pastaia के ब्रांड का भी पास्ता शामिल है। इस ब्रांड के पास्ता को बिना मैदा और नमक के बनाया जाता है।

4. Cook Garden

Cook Garden ब्रांड का पास्ता कैल्शियम और प्रोटीन से भरपूर होता है, यह कई फ्लेवर्स में भी आता है। यदि आप हेल्दी पास्ता खाना चाहते हैं तो इसे बेझिझक खरीद सकते हैं।


5. Naturally Yours

इस ब्रांड का पास्ता टेस्ट में नंबर वन होता है, साथ ही बहुत ही हेल्दी भी होता है। यह चावल और क्विनोआ से बनता है। इसे बहुत आसानी से बनाया जा सकता है, इसकी महक भी काफी अच्छी होती है।


6. Sugar Watchers

Sugar Watchers ब्रांड का पास्ता गेंहू, बाजरा और नमक से बनाया जाता है। हेल्थ पर्पज से देखा जाए तो यह पास्ता बहुत ही परफेक्ट होता है, क्योंकि यह वेट कंट्रोल करता है, साथ ही डायबिटीक फ्रेंडली भी होता है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story